सीबीआई कोर्ट से लालू यादव को मिली बड़ी राहत, अब सिंगापुर में कराया जा सकेगा…..

राजद पार्टी के सुप्रीमो तथा पार्टी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को सीबीआई कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। अब वे अपना इलाज करवाने के लिए सिंगापुर जा सकते हैं। कोर्ट ने उन्हें सिंगापुर जाने के लिए पासपोर्ट के नवीनीकरण की अनुमति दे दी है। CBI कोर्ट के विशेष न्यायाधीश महेश कुमार ने यह अनुमति लालू यादव के वकील सुधीर कुमार सिन्हा के आवेदन पर दी है। उन्होंने लालू यादव का पासपोर्ट नवीकरण कराने की अनुमति के लिए कोर्ट में आवेदन दिया था। बता दें कि इससे पहले बीते 14 जून को लालू यादव को रांची की CBI कोर्ट से विदेश जाने की अनुमति मिल चुकी थी।

गौरतलब है कि लालू प्रसाद यादव पिछले एक साल से सिंगापुर के डॉक्टर के संपर्क हैं। पिछले साल नवंबर में भी इस बात की चर्चा हुई थी कि वे सिंगापुर में अपना किडनी ट्रांसप्लांट करा सकते हैं। लालू कई बीमारियों से जूझ रहे हैं, जिनमें सबसे बड़ी परेशानी उन्हें हुई टाइप-2 डायबिटीज और ब्लड प्रेशर है। उनका इलाज करने वाले दोनों सीनियर डॉक्टरों के अनुसार, लालू प्रसाद 15 बीमारियों से पीड़ित हैं। इनमें सबसे बड़ी चिंता उनकी अनियंत्रित डायबिटीज है, जो पूरी तरह इन्सुलिन पर निर्भर है।

बता दें कि लालू प्रसाद यादव हाल के दिनों में बेहद बीमार हैं। उन्हें डायबिटीज के साथ ही किडनी की समस्या थी। दरअसल, बीते 3 जुलाई को लालू यादव पटना में राबड़ी देवी के आवास में सीढ़ियों से गिर गए थे। इसके बाद उन्हें 4 जुलाई की सुबह पटना के पारस अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।