बिहार: गृह और सामान्य प्रशासन का विभाग रहेगा नीतीश कुमार के पास तो तेजस्वी यादव को दी गई नगर विकास, स्वास्थ्य और पथ निर्माण विभाग की जिम्मेदारी,, जानिए किसको मिला कौन सा विभाग……

बिहार में महागठबंधन कि सरकार के कैबिनेट के विस्तार के बाद मंत्रियों के बीच विभागों को बंटवारा कर दिया गया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पास गृह और सामान्य प्रशासन विभाग रहेगा, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के पास नगर विकास, स्वास्थ्य, पथ निर्माण विभाग रहेगा, जबकि तेजप्रताप यादव को पर्यावरण, जलवायु परिवर्तन विभाग की जिम्मेवारी दी गई है। तो वही विजय कुमार चौधरी को वित्त मंत्री बनाया गया है।

बिजेंद्र प्रसाद यादव को ऊर्जा और योजना एवं विकास विभाग का मंत्री तो आलोक मेहता को राजस्व और भूमि सुधार विभाग का मंत्री बनाया गया हैं। अफाक आलम को पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग का मंत्री तो अशोक चौधरी भवन निर्माण विभाग के मंत्री बनाए गए हैं जबकि श्रवण कुमार को ग्रामीण विकास विभाग का मंत्री बनाया गया है।

राजद कोटे से मंत्री बने सुरेन्द्र यादव को सहकारिता विभाग का मंत्री बनाया गया है। वहीं रामानंद यादव को खान एवं भूतत्व विभाग का मंत्री बनाया गया है। लेसी सिंह खान एंव भूतत्व विभाग की मंत्री बनाई गईं हैं, जबकि मदन सहनी को समाज कल्याण विभाग का मंत्री बनाया गया है। वहीं कुमार सर्वजीत को पर्यटन विभाग का जिम्मा सौंपा गया है।