तेजस्वी यादव ने अपने मंत्रियों से इन 6 सलाहों के पालन का किया आग्रह…..

बिहार में जदयू और राजद के बीच गठबंधन की सरकार बनने के बाद तेजस्वी यादव अब बिहार के उपमुख्यमंत्री बने हैं। वहीं राजद की कमान थामे तेजस्वी यादव ने अब सूबे में सरकार चलाने के लिए राजद कोटे के सभी मंत्रियों को 6 नियमों का पालन करने का आग्रह किया है। तेजस्वी यादव ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से इसे जारी किया है।

तेजस्वी यादव ने अपने मंत्रियों के लिए जारी किया 6 सलाह।

तेजस्वी यादव ने राजद कोटे से बने सभी मंत्रियों से आग्रह किया है कि वो विभाग में अपने लिए कोई नई गाड़ी नहीं खरीदें। यानी पूर्व में जो वाहन विभाग में उपयोग किया जा रहा है उसी से वर्तमान मंत्री चलेंगे।

तेजस्वी यादव ने अपने मंत्रियों से आग्रह किया है कि उनसे उम्र में जो भी व्यक्ति चाहे वो कार्यकर्ता, शुभचिंतक, समर्थक या कोई अन्य हों, उन्हें अपना पांव नहीं छूने देंगे। शिष्टाचार और अभिवादन के लिए हाथ जोड़कर प्रणाम, नमस्ते व आदाब की परंपरा को बढ़ाने का आग्रह किया है।

उपमुख्यमंत्री ने राजद कोटे से बने मंत्रियों से आग्रह किया है कि वो सभी के साथ सौम्य और शालीन व्यवहार करें। बातचीत सकारात्मक रहे, इसका आग्रह किया है। सादगी से पेश आते हुएसभी जाति/धर्म के गरीब एवं जरुरतमंद लोगों को मदद करने का सलाह तेजस्वी यादव ने मंत्रियों को दिया है।

तेजस्वी यादव ने अपने मंत्रियों से आग्रह किया है कि वो किसी से भेंट स्वरूप पुष्पगुच्छ/गुलदस्ता लेने के बदले तोहफे में किताब-कलम के आदान-प्रदान को बढ़ावा दें।


डिप्टी सीएम ने मंत्रियों को सलाह दी है कि वो विभागीय कार्यों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में ईमानदारी, पारदर्शिता, तत्परता और त्वरित क्रियान्वयन की कार्यशैली को बढ़ावा दें।

सभी मंत्रियों को मुख्यमंत्री , बिहार सरकार एवं अपने अधीनस्थ विभागों, कार्य योजनाओं और विकास कार्यों का सोशल मीडिया पर लगातार प्रचार-प्रसार करने को कहा गया है ताकि जनता को हर एक पल की जानकारी मिलती रहे।