तेजस्वी यादव की बढ़ सकती है मुश्किलें, जाना पड़ सकता है जेल, जानिए क्या है पूरा मामला…..

बिहार के उप मुख्यमंत्री और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. दिल्‍ली स्‍थ‍ित विशेष कोर्ट ने केंद्रीय अन्‍वेषण ब्‍यूरो की याचिका पर तेजस्‍वी यादव को नोटिस जारी किया है. अगर सीबीआई की याचिका मंजूर हो जाती है तो तेजस्‍वी यादव को आईआरसीटीसी घोटाले (IRCTC Scam) के मामले में जेल भी जाना पड़ सकता है.

इस मामले में न्यूज एजेंसी एएनआई ने ट्वीट कर जानकारी दी है. बताया कि आईआरसीटीसी घोटाला मामले में सीबीआई ने बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के खिलाफ दिल्ली कोर्ट का रुख किया है. सीबीआई ने इस मामले में उन्हें दी गई जमानत को रद्द करने की मांग की है. दिल्‍ली स्‍थ‍ित सीबीआई कोर्ट की विशेष जज गीतांजलि गोयल ने सीबीआई की याचिका पर तेजस्वी यादव को नोटिस जारी कर मामले में जवाब मांगा है.

2018 से जमानत पर हैं तेजस्वी

बता दें कि इस पूरे मामले में केंद्रीय अन्‍वेषण ब्‍यूरो यानी सीबीआई ने दिल्‍ली की विशेष अदालत में गुहार लगाई है. तेजस्‍वी यादव वर्ष 2018 से ही जमानत पर हैं. अगर कोर्ट सीबीआई की याचिका पर इस मामले में तेजस्‍वी यादव की जमानत खारिज करता है तो बिहार में उप मुख्‍यमंत्री की उनकी कुर्सी संकट में पड़ सकती है. हालांकि अभी सिर्फ नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है.

बता दें कि आईआरसीटीसी घोटाला मामले में लगातार सीबीआई जांच कर रही है. हाल ही में लालू प्रसाद यादव के करीबी भोला यादव को भी सीबीआई ने गिरफ्तार किया था. उनके साथ-साथ जमीन देकर रेलवे में नौकरी लेने वाले गोपालगंज निवासी हृदयानंद चौधरी को भी पटना के राजेंद्र नगर टर्मिनल से गिरफ्तार किया गया था. इस पूरे घोटाले में लालू परिवार के कई सदस्य आरोपित हैं.