बिहार उपचुनाव: मोकामा और गोपालगंज में बिना चुनाव लड़े महागठबंधन के उम्मीदवारों का समर्थन करके,बीजेपी को हराने में जुटी वीआईपी……

बिहार के दो विधानसभा सीटों, मोकामा और गोपालगंज, में होने वाले उपचुनाव में विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) महागठबंधन के उम्मीदवारों का समर्थन करेगी। सोमवार को यह जानकारी वीआईपी सुप्रीमो मुकेश सहनी ने दी। सहनी ने कहा कि बीजेपी की नीतियों के खिलाफ उनकी पार्टी खड़ी है और महागठबंधन के उम्मीदवारों को समर्थन देकर उन्हें जिताने का काम करेगी।

वीआईपी प्रमुख ने गोपालगंज और मोकामा विधानसभा उपचुनाव सीट पर वोट देने वाले मतदाताओं के नाम एक पत्र भी जारी किया है। इस पत्र में सहनी ने बताया है कि किस तरीके से उन्होंने बिहार से मुंबई जाकर खुद को स्थापित किया। पत्र में ही सहनी ने यह भी जिक्र किया है कि मुंबई में रहने के बाद भी उनका अपने राज्य के प्रति विशेष लगाव हमेशा बना रहा। मुकेश सहनी ने लिखा है कि अपने समाज के हक के लिए उन्होंने राजनीति में कदम रखा।

2019 के लोकसभा और 2020 के विधानसभा चुनाव का जिक्र करते हुए सहनी ने लिखा है कि इन दोनों ही चुनाव में उन्होंने उस सर्व समाज के लोगों को टिकट दिया। सीएम नीतीश कुमार का जिक्र करते हुए सहनी ने लिखा है कि उन्होंने मुझे मत्स्य एवं पशुपालन विभाग की जिम्मेदारी सौंपी। मैं अपने विभाग के माध्यम से बहुत कुछ करना चाहता था लेकिन बीजेपी के षड्यंत्र के कारण पार्टी के चार विधायक बीजेपी में शामिल हो गए हैं और मंत्रिमंडल से मुझे बर्खास्त कर दिया गया।

पत्र में नगर निकाय चुनाव की चर्चा करते हुए मुकेश सहनी ने लिखा है कि बीजेपी एवं कोर्ट की मिलीभगत के कारण नगर निकाय चुनाव पर स्टे लगाया गया। उन्होंने यह भी लिखा है कि बीजेपी की नीतियों को लेकर उनकी लड़ाई जारी रहेगी और मोकामा तथा गोपालगंज विधानसभा सीट पर महागठबंधन के प्रत्याशियों को जीत मिलेगी तथा यह आने वाले विधानसभा एवं लोकसभा चुनाव के लिए ट्रेलर होगा।