राजद के राष्ट्रिय अध्यक्ष पद पर बने रहेंगे जगदानंद सिंह या होगा कायापलट पार्टी में चल रहा विचार मंथन….

राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश अध्यक्ष पद पर जगदानंद सिंह बने रहेंगे या किसी और को इसकी जिम्मेदारी दी जायेगी, इस पर अंतिम फैसला इसी सप्ताह हो जाने की उम्मीद जताई जा रही है। सिंगापुर जाने से पहले राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद पार्टी से संबंधित सभी पेंडिंग फाइल को निबटा लेना चाहते हैं। इसके लिए वो पार्टी नेता तेजस्वी यादव और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बात कर रहे हैं।

राजद के अंदरुनी सूत्रों के मुताबिक इस मामले में पार्टी के शीर्ष स्तर पर विचार मंथन का कार्य प्रगति पर है। दरअसल राजद में प्रदेश अध्यक्ष को लेकर उहापोह की स्थिति होने से न तो प्रदेश कार्यकारिणी का गठन हो पा रहा है और न ही संगठन की गतिविधियां प्रभावी तौर पर आगे बढ़ पा रही हैं। ऐसे में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव को निर्णय लेना जरूरी हो गया है।

राजद के वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह को अपने प्रदेश कार्यालय आये 40 दिन से अधिक समय हो चुका है। हालांकि इस अवधि में वह अपने इलाज के लिए दो बार पटना आ चुके हैं। अधिकतर समय वह गांव ही रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक, इस बीच संभवत: एक बार राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद से जगदानंद सिंह का संवाद हो चुका है हालांकि क्या बात हुई, यह बात अभी तक सामने नहीं आ सकी है।

राजद सुप्रीमो अपने नजदीकियों से इस बारे में विमर्श कर रहे हैं। उम्मीद है कि अगले कुछ दिनों में राजद के अंदर चल रहे बड़े सियासी गतिरोध से पर्दा उठ जाएगा। इधर राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद का किडनी के इलाज के लिए सिंगापुर जाना लगभग तय है। अगर किडनी प्रत्यारोपण की जरूरत पड़ी तो यहां से उनके परिवार के अन्य सदस्य भी सिंगापुर जायेंगे।