अब्दुल बारी सिद्दीकी होंगे राजद के नए प्रदेश अध्यक्ष…. जगदानंद सिंह के हटने के पिछे सेहत बताया जा रहा है बडा कारण………

राजद के प्रदेश अध्यक्ष को लेकर लंबे समय से चल रहा जिज्ञासाओं का बाजार आखिरआज निष्कर्ष पर आ पहुंचा है। जगदानंद सिंह को रिप्लेस करने के लिए नया नाम अब फाइनल कर लिया गया है। यानी साफ़ है कि सिंगापुर जाने से पहले राजद के मुखिया लालू प्रसाद यादव नए प्रदेश अध्यक्ष को उनकी कुर्सी सौंपकर जाएंगे। इसके लिए लालू ने अब्दुल बारी सिद्दीकी का नाम फाइनल किया है।

दरअसल, आरजेडी के तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह की पार्टी से नाराज़गी के बाद उन्हें मनाने की काफी कोशिश की गई, लेकिन वे इस पद पर रहने के लिए तैयार नहीं हैं। इसके बाद लालू यादव ने अब्दुल बारी सिद्दीकी को पार्टी का नया प्रदेश अध्यक्ष बनाने का मन बना लिया है। सिद्दीकी दो बार दिल्ली जाकर लालू से मुलाक़ात कर चुके हैं। अब आरजेडी के करीबी सूत्रों के हवाले से जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक़ 24 नवंबर से पहले उनके नाम का अधिकारिक ऐलान भी कर दिया जाएगा।

बताया ये भी जा रहा है कि पिछले दिनों जगदांनद सिंह जब दिल्ली गए थे तो वहां लालू यादव से उनकी मुलाक़ात हुई थी। उन्होंने अपने स्वास्थ का हवाला देते हुए कहा था कि अब वे इस ज़िम्मेदारी से मुक्त होना चाहते हैं। इसके बाद उन्हें मनाने की भी कोशिश की गई लेकिन अब जगदांनद सिंह ने प्रदेश अध्यक्ष के पद से इस्तीफा देने का मन बना लिया है। लालू यादव ने भी बिना देरी किए नए प्रदेश अध्यक्ष का चयन कर लिया। अब वे अब्दुल बारी सिद्दीकी को प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी देने वाले हैं। 24 नवंबर से पहले इसकी अधिकारिक घोषणा भी कर दी जाएगी।