बिहार सरकार के मंत्री और जदयू के सीनियर लीडर विजेंद्र यादव ने छेर दी एक नयी बहस, कहा अयोध्या में राम मंदिर का नाम सीताराम मंदिर होना चाहिये ……

बिहार सरकार के मंत्री और जदयू के सीनियर लीडर विजेंद्र यादव ने बीजेपी से बड़ी मांग कर दी है। उन्होंने कहा है कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण में बीजेपी ने जिस तरह से बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया है उसी तरीके से माता सीता के मंदिर के लिए पहल क्यों नहीं की जा रही है ? अयोध्या में मंदिर का नाम राम मंदिर दिया जा रहा है जबकि उसका नाम सीताराम होना चाहिए था।

विजेंद्र यादव ने कहा है कि यह बिहार और मिथिलांचल की उपेक्षा मिथिलांचल का अपमान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सीता मिथिला की बेटी थीं। विजेंद्र यादव ने आरोप लगया है कि बीजेपी की बिहार की सांस्कृतिक विरासत को अपमानजनक तरीके से तोड़ रही है। बीजेपी ने अगर अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कराया तो अब बीजेपी के लोगों का ये भी दायित्व बनता है कि बिहार में माता सीता के मंदिर का निर्माण कराएं। यह महिलाओं के प्रति अपमान का सवाल है।

भारत की संस्कृति में जय सीता राम का नारा लगाया जाता है लेकिन बीजेपी ने अब सीता राम के जगह राम गणेश कर दिया है और सीता माता को हटा दिया है। बिना सीता के राम का कोई अर्थ नहीं है। इसके बावजूद बीजेपी अयोध्या में मंदिर का नाम राम मंदिर दे रही है जबकि उसका नाम सीताराम होना चाहिए था।