बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बनाए गए अखिलेश सिंह, आनन्द माधव ने कहा डा. सिंह के नेतृत्व में बिहार कांग्रेस एक नये मुक़ाम को करेगी हासिल

बिहार के सियासी गलियारे से आ रही है। बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष मदन मोहन झा की छुट्टी करते हुए कांग्रेस आलाकमान ने राज्यसभा सांसद अखिलेश सिंह को बिहार का नया प्रदेश अध्यक्ष बना दिया है।

इस मौके पर बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी रिसर्च विभाग के अध्यक्ष आनन्द माधव ने राज्य सभा सदस्य एवं बिहार कांग्रेस के मूर्द्धन्य नेता डा. अखिलेश प्रसाद सिंह जी को प्रदेश अध्यक्ष बनने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएँ दी है। उन्होंने राष्ट्रीय नेतृत्व के प्रति इसके लिये हृदय से आभार प्रकट करते हुए कहा है कि, हमें उम्मीद है कि डा. सिंह के नेतृत्व में बिहार कांग्रेस एक नये मुक़ाम को हासिल करेगी।

बतादें कि मदन मोहन झा का कार्यकाल खत्म होने के बाद ये काफी वक्त से कयास लगाये जा रहे थे कि कांग्रेस बिहार में नेतृत्व परिवर्तन करेगा। गुजरात में विधानसभा चुनाव खत्म होते ही कांग्रेस ने बिहार में नये कांग्रेस अध्यक्ष की नियुक्ति कर दी। मालूम हो कि अखिलेश सिंह केंद्र और बिहार सरकार में मंत्री रह चुके है। आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव से भी अखिलेश सिंह के करीबी रिश्ते रहे है।

गौरतलब है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का जिम्मा एक बार फिर कांग्रेस ने सवर्ण जाति से आने वाले अखिलेश प्रसाद सिंह को देकर सवर्ण कार्ड खेलने की कोशिश की है। 2020 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को अपेक्षा के अनुरूप परिणाम नहीं मिला था, उस समय से ही ये माना जा रहा था कि कांग्रेस नेतृत्च प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा की छुट्टी करेगी, लेकिन लंबे इंतजार के बाद 2022 के आखरी महीने में कांग्रेस ने प्रदेश अध्यक्ष को बदल दिया।