बिहारशरीफ नगर निकाय चुनाव में भगदड़, पत्थरबाजी से घायल हुए करीब आधा दर्जन लोग

बिहार में नगर निकाय चुनाव को लेकर आज कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ दूसरे चरण का मतदान जारी है। यह पहली बार हो रहा है , जब मेयर का चुनाव भी आम जनता कर रही है। दूसरे चरण को लेकर राज्य के 23 जिले के 68 नगरपालिकाओं में मतदान चल रहा है। इसको लेकर राज्य के अंदर 7088 मतदान केंद्र बनाया गया है। इसको लेकर एक मतदान केंद्र को छोड़कर बाकी सभी जगहों पर शाम 5 बजे तक मतदान करवाया जाएगा। इसी कड़ी में ताजा जानकारी के अनुसार बिहार के नालंदा जिले के मुख्यालय बिहारशरीफ में मतदान के दौरान गोलीबारी और पत्थरबाजी की जानकारी निकल कर सामने आ रही है।

मिली जानकारी के अनुसार, बिहार शरीफ नगर निगम चुनाव के मतदान के दौरान बैगनाबाद मोहल्ले में चलंत बूथ के पास अचानक गोलीबारी हुई और उसके बाद पत्थरबाजी भी शुरू कर दी गई। जिसमें करीब आधा दर्जन लोग जख्मी हो गए हैं। जिससे लोगों में दहशत का माहौल कायम है। बताया जा रहा है कि, इस घटना में शरारती तत्व द्वारा सबसे पहले लोगों में दहशत फैलाने को लेकर फायरिंग किया गया उसके बाद लोगों के बीच भगदड़ मच गई और उनके द्वारा पत्थरबाजी शुरू कर दी गई है।

इधर, इस घटना की सूचना मिलने के बाद नालंदा के डीएम और एसपी सहित काफी संख्या में पुलिस बल घटनास्थल पर पहुंचे और पूरे मामले की जांच में जुट गए हैं। इस दौरान यहां पर वापस से इस तरह की घटना न हो इसको लेकर भारी संख्या में पुलिसबल की तैनाती की गई है। फिलहाल घटना स्थल पर डीएसपी कैंप कर रहे है। इसको लेकर नालंदा के डीएम शशांक सुभांकर ने बताया की रोड़ेबाजी की सूचना मिली थी जिसके बाद हमलोग यहा पहुंचे, अब यह मामला शांत पाया गया है।