मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की 5 जनवरी से शुरू हो रही समाधान यात्रा को लेकर जीतन राम मांझी ने दिया बधाई के साथ सलाह भी….

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की 5 जनवरी से शुरू हो रही समाधान यात्रा को लेकर सियासत तेज है। एक तरफ जहां विरोधी पार्टी बीजेपी ने विरोध कर रही है वहीं सहयोगी पार्टी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के सुप्रीमो जीतन राम मांझी ने शुभकामनाएं तो दीं, लेकिन साथ ही सवाल भी खड़ा कर दिया है। जीतन राम मांझी ने नीतीश कुमार के यात्रा पर कहा, नीतीश कुमार 45 डिग्री गर्मी में भी यात्रा करते हैं और इस कड़कड़ाती ठंड में भी यात्रा कर रहे हैं इसके लिए बधाई के पात्र हैं। लेकिन, नीतीश कुमार को इस यात्रा से हकीकत पता नहीं चलेगा।

जीतन राम मांझी ने अधिकारियों पर सवाल खड़ा करते हुए कहा जो अधिकारी इनके साथ जा रहे हैं; वही करप्शन में संलिप्त हैं, इसलिए वह हकीकत को सामने नहीं आने देंगे। कुछ लोगों और अधिकारियों से फीडबैक लेकर यह यात्रा सफल नहीं होगी। जीतन राम मांझी ने कहा कि बिहार में विकास के बड़े काम हुए हैं पर उससे ज्यादा इसमें करप्शन हुआ है। इस करप्शन में ये अधिकारी ही शामिल हैं।

नीतीश कुमार को सलाह देते हुए मांझी ने कहा नीतीश कुमार को हकीकत जानने के लिए ग्राउंड जीरो पर वेश बदलकर निकलना होगा और जनता से मिलना होगा, तभी हकीकत सामने आएगी। जिस तरह पुराने जमाने में राजा वेश बदलकर जनता के बीच जाते थे उसी तरह नीतीश कुमार को वेश बदलकर जनता के बीच जाना चाहिए।

बीजेपी ने सवाल खड़ा किया तो  जदयू की प्रवक्ता अंजुम आरा ने जबाव…

कल से शुरू हो रहे नीतीश कुमार के समाधान यात्रा को लेकर बीजेपी ने भी सवाल खड़े किए हैं। बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता रामसागर सिंह ने कहा की जब यात्रा में जनता से मिलेंगे ही नहीं तो किन बातों का समाधान करेंगे। वहीं जदयू की प्रवक्ता अंजुम आरा ने कहा है की बीजेपी को बेवजह पेट में दर्द हो रहा है। सीएम इस यात्रा के जरिए विकास के हर उन पहलुओं को जानेंगे जो काम वो करवा रहे हैं। जहां कमी होगी उन्हें दूर भी करेंगे। बीजेपी नीतीश कुमार के कामों से घबराई हुई है।