आरजेडी ने सुधाकर सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी किया…आरोप है की सुधाकर सिंह ने गठबंधन धर्म की मर्यादा का उल्लंघन और आपत्तिजनक बयान से आरजेडी के बड़े वर्ग को आहत किया…

पत्र में लिखा गया है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्देशानुसार आपको यह कारण बताओ नोटिस जारी किया जा रहा है। राष्ट्रीय अध्यक्ष के संज्ञान में आया है कि एक बार पुनः आपने गठबंधन धर्म की मर्यादा का उल्लंघन किया है। राजद के राष्ट्रीय अधिवेशन में सर्वसम्मति से यह प्रस्ताव पारित किया गया था कि गठबंधन के मसलों और शामिल दलों के शीर्ष नेतृत्व के संबंध में सिर्फ पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अथवा बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ही बात रखने के लिए अधिकृत हैं। लेकिन आपने लगातार इस प्रस्ताव का उल्लंघन किया है।

इसके आदेश पत्र में लिखा गया है कि आपके बयान लगातार उन ताकतों को बल देते हैं जो संविधान को रौंदकर न्याय सौहार्द और समानता की पैरोकारी को समाप्त करना चाहते हैं। आपके आपत्तिजनक बयान देश प्रदेश और राजद के एक बड़े वर्ग को आहत कर रहा है। राजद के संविधान की धारा 35 के नियम 22 के तहत आप कृपया 15 दिनों के अंदर यह स्पष्टीकरण दें कि क्यों नहीं आपके विरुद्ध कठोर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाए। यह नोटिस पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव अब्दुल बारी सिद्धकी के द्वारा जारी किया गया है।