समाधान यात्रा के तहत नीतीश कुमार आज भोजपुर आएंगे…समस्या का समधान तो नहीं बल्कि बैरिकेडिंग कर महादलित के समस्या को ही सूबे के मुखिया के नजरो से छुपाया जा रहा…

समाधान यात्रा के तहत सूबे के मुखिया नीतीश कुमार आज भोजपुर आएंगे। इस दौरान नागरी प्रचारिणी सभागर के पास रहने वाले महादलितों को कपड़े से ढककर छिपाने की कोशिश की गई है। एक तरह से देखें तो उन्हें कैद कर दिया गया है। उनके घर के बाहर बांस और बल्ले से बैरिकेडिंग कर कपड़ा लगा उनके झुग्गी-झोपड़ियों को ही ढक दिया गया है।

बैरिकेडिंग लगने की वजह से सैकड़ों महादलित एक तरफ कैद हो गए हैं। उनके लिए घर से बाहर जाने तक का रास्ता नहीं छोड़ा गया है। इस दौरान जब एक दलित महिला सावित्री देवी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री के आने की वजह से हमलोग को कैद कर दिया गया है।

दलित महिला सावित्री देवी ने आगे बताया कि न तो काम पर जा सकते हैं और न ही शौच के लिए बाहर निकल सकते हैं। बच्चे भी खेलने के लिए बाहर नहीं निकल जा पा रहे हैं। एक जगह चापाकल है जहां से पानी लेने जाते हैं, लेकिन पानी भी नहीं ला सकते हैं। कई सालों से इसी जगह पर रहते आए हैं। कभी भी पक्का मकान मयस्सर नहीं हो पाया। पानी और शौचालय की व्यवस्था नहीं है। लेकिन अब मुख्यमंत्री आने वाले है तो महादलित बस्ती के लोगों को कैद कर दिया गया है। समस्या का समधान तो नहीं निकाला गया, लेकिन जिला प्रशासन ने हमें कैद जरूर कर दिया है।