राजधानी पटना में पुलिस ने यूरेनियम की खेप को बरामद किया… राजधानी में 1.8 किलों यूरेनियम बरामद होने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गई…

राजधानी पटना में पुलिस ने यूरेनियम की खेप को बरामद किया है। राजधानी में 1.8 किलों यूरेनियम बरामद होने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गई है। गुपत सूचना के आधार पर पुलिस ने पत्रकारनगर थाना क्षेत्र के ओल्ड बाईपास इलाके में छापेमारी कर 900 ग्राम के दो झोला में यूरेनियम के बरामद किया है। इस मामले में पुलिस ने 9 लोगों को गिरफ्तार किया है। फिलहाल पुलिस गिरफ्तार लोगों से कड़ी पूछताछ में जुटी है।

दरअसल, पत्रकार नगर पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि पटना में यूरेनियम की बड़ी खेप पहुंची है। प्राप्त सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने ओल्ड बाईपास इलाके में छापेमारी कर 1.8 किलो यूरेनियम के साथ 9 लोगों को धर दबोचा। गिरफ्तार लोगों में 7 बिहार के पूर्णिया और पटना के रहने वाले हैं जबकि दो नेपाल के रहने वाले बताए जा रहे हैं। 900-900 के दो बैग में बरामद यूरेनियम दुर्लभ रेडिएशन वाला पदार्थ है।

यूरेनियम को जिस काले बैग में रखा था, उसके ऊपर मेड इन यूएसए और यूरेनिगम गार्ड लिखा हुआ है। बैग के ऊपर इसके निर्माण की तिथि 03.06.17 और इसका एक्सपायरी 28.10.2024 अंकित है। बिहार एटीएस के इनपुट पर पत्रकार नगर थाने की पुलिस ने ये कार्रवाई की है। बताया जा रहा है कि इस गिरोह पर एटीएस की भी नजर थी। शुक्रवार को गिरोह के सदस्य यूरेनियम को बेचने के लिए पटना पहुंचे थे, वे ग्राहकों को इंतजार कर ही रहे थे कि पुलिस ने उन्हें दबोच लिया। पुलिस ने यूरेनियम को जांच के लिए FSL भेज दिया है और गिरफ्तार लोगों से पूछताछ में जुटी है।