बिहार की सत्ताधारी पार्टी जेडीयू और उसके संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा के बीच तनातनी जारी…

 दिल्ली से पटना लौटने के बाद उपेंद्र कुशवाहा ने एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत की जिसमें उन्होंने पार्टी प्रवक्ता पर निशाना साधा।

जब उपेंद्र कुशवाहा से पूछा गया कि जनता दल यूनाइटेड के प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा है कि 19 और 20 तारीख को जो बैठक बुलाई गई है वह बैठक पार्टी नियम के खिलाफ है इस पर उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि जेडीयू कार्यकर्ताओं की बैठक है, यह पार्टी के खिलाफ कैसे है और अगर किसी प्रवक्ता ने कहा है तो यह सातवां आश्चर्य है।

बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार पर नीतीश कुमार के तेजस्वी यादव को लेकर दिए बयान के सवाल पर उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि सीएम मुख्यमंत्री के तौर पर एक्ट नहीं कर रहे हैं। जब बीते दिनों नीतीश कुमार से कैबिनेट विस्तार पर सवाल पूछा गया था तो उन्होंने इस पर पत्रकारों को तेजस्वी यादव से जवाब मांगने को कहा था।

वहीं नीतीश कुमार द्वारा कोई भी बात पार्टी के मंच पर रखने के सवाल पर उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि मैं तो कर रहा हूं दिल की बात लेकिन मुख्यमंत्री नहीं करते हैं। उनसे जब पूछा गया कि एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में क्या उन्होंने पार्टी छोड़ने के संकेत दिए हैं? इस पर जवाब देते हुए उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि मैंने ऐसी बात कभी नहीं कही है।

जब उनसे पत्रकारों ने पूछा कि क्या तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री बनते हैं तो बिहार में जंगलराज आ जाएगा ? इस पर जवाब देते हुए कुशवाहा ने कहा, हमसे मत पूछिए, बिहार की प्रत्येक जनता से पूछिए।

उपेंद्र कुशवाहा के जदयू छोड़ने की खबरें जोरों पर हैं। वे लगातार नीतीश कुमार के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं। नीतीश कुमार भी कई बार खुलकर कह चुके हैं कि उपेंद्र कुशवाहा को जहां जाना है, वे जा सकते हैं। उन्हें जदयू में कोई नहीं रोक रहा। इस बीच उपेंद्र कुशवाहा ने बुधवार को बड़ी मांग की है।

उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश कुमार से मांग की है कि वे लव कुश समाज के किसी भी चेहरे को लीडर के तौर पर आगे बढ़ाएं। कुशवाहा ने कहा, मुझे राष्ट्रीय अध्यक्ष या संसदीय बोर्ड का अध्यक्ष बनने में दिलचस्पी नहीं है। मैं जदयू का प्राथमिक सदस्य बनकर रहूंगा। लेकिन पार्टी से बाहर के किसी चेहरे को बढ़ाना ठीक नहीं है।

उपेंद्र कुशवाहा का इशारा बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की ओर था। नीतीश कुमार ने पिछले दिनों विधायक दल की बैठक में कहा था कि 2025 में महागठबंधन को डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव लीड करेंगे। उन्हें ही महागठबंधन को आगे बढ़ाना है।