पीएम नरेन्द्र मोदी ने बस्तरवासियों को दी बड़ी सागैात, 26,000 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ के दौरे पर हैं,,,,छत्‍तीसगढ़ प्रवास के तहत जगदलपुर पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी ने छत्तीसगढ़ में 26,000 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया, जिसमें नगरनार में NMDC स्टील लिमिटेड का स्टील प्लांट भी शामिल है।

पीएम मोदी ने दंतेश्‍वरी मंदिर में दर्शन और पूजन-अर्चना की

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी छत्‍तीसगढ़ प्रवास के तहत सुबह 11 बजे जगदलपुर पहुंचे। पीएम मोदी सबसे पहले जगदलपुर एयरपोर्ट से मां दंतेश्वरी मंदिर पहुंचे। यहां उन्‍होंने दंतेश्‍वरी मंदिर में दर्शन और पूजन-अर्चन कर माता का आशीर्वाद लिया। इस दौरान वे नगरनार स्टील प्लांट देश को समर्पित किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 26,000 करोड़ रुपये से अधिक की कई परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

ताड़ोकी को नई रेल लाइन की सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण कर दिया है। पीएम मोदी ने कहा कि आज राज्य में रेलवे की कई बड़ी परियोजनाएं चल रही हैं। आजादी के इतने वर्षों में भी ताड़ोकी को रेलवे के नक्शे को जगह नहीं मिली थी। लेकिन आज ताड़ोकी को नई रेल लाइन की सौगात मिल रही है.. इससे आदिवासी साथियों को सुविधा मिलेगी। रेलवे की ये सभी परियोजनाएं इस क्षेत्र में बड़ी संख्या में रोजगार के अवसर पैदा करेंगी।

इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा, “विकसित भारत का सपना तब सिद्ध होगा जब हर प्रदेश, हर जिला, हर गांव विकसित हो। विकसित भारत के लिए फिज़िकल, डिजिटल और सोशल इंफ्रास्ट्रक्चर भी भविष्य की ज़रूरतों के अनुरूप होना चाहिए। यही वजह है कि हमारी सरकार ने इंफ्रास्ट्रक्चर पर होने वाले खर्चे को बढ़ाकर इस साल 10 लाख करोड़ कर दिया है।”