BPSC दफ्तर के बाहर दिव्यांग अभ्यर्थियों का प्रदर्शन, बोले-शिक्षक भर्ती परीक्षा में कट ऑफ से ज्यादा मार्क्स, फिर भी नहीं आया रिजल्ट

बीपीएससी शिक्षक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी होने के बाद गड़बड़ी को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। आज पटना में BPSC दफ्तर के बाहर दिव्यांग अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन किया है। अभ्यर्थियों का आरोप है कि आयोग ने इनका रिजल्ट जारी नहीं किया है। इधर BPSC ऑफिस के बाहर जुटे दिव्यांग अभ्यर्थियों को प्रशासन ने बल प्रयोग कर खदेड़ दिया है। सभी कैंडिडेट आयोग के अध्यक्ष अतुल प्रसाद से मिलने पहुंचे थे। लेकिन पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर सभी को कार्यालय के बाहर से हटा दिया है।

धरनास्थल पर दें धरना- मजिस्ट्रेट

दिव्यांग अभ्यर्थियों का कहना है कि कट ऑफ से ज्यादा अंक लाने के बावजूद हमारा रिजल्ट नहीं आया। हम लोगों को अपना अधिकार चाहिए।वहीं मौके पर मौजूद मजिस्ट्रेट एमएच खान ने कहा कि धरना स्थल गर्दनीबाग में है। वहां पर जाकर धरना दीजिए।

इससे पहले बुधवार को बीपीएसी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे छात्र नेता दिलीप कुमार समेत अभ्यर्थियों को पुलिस ने डंडे मारकर भगाया। अभ्यर्थियों ने रिजल्ट में फर्जीवाड़े का आरोप लगाते हुए उसमें सुधार की मांग कर रहे हैं।अभ्यर्थियों का कहना है कि रिजल्ट में कई गड़बड़िया हैं। नियम बदलकर नियुक्ति दी जा रही है। बिना स्टेट टीईटी (एसटीईटी) पास ही किए नियुक्ति दिया जा रहा है।