नंद किशोर यादव बने विधानसभा के अध्यक्ष, सदन में तेजस्वी ने छुए पैर, नीतीश- तेजस्वी ने स्पीकर को उनके आसन पर बैठाया

बिहार विधानसभा में बीजेपी के वरिष्ठ नेता नंद किशोर यादव को स्पीकर के पद पर निर्विरोध चुन लिए गए…नीतीश कुमार सदन के नेता होंगे जबकि तेजस्वी यादव नेता प्रतिपक्ष होंगे. विपक्ष ने स्पीकर पद के लिए कैंडिडेट नहीं दिया था. स्पीकर का पदभार ग्रहण करने के बाद सदन में मौजूद तमाम नेताओं ने नंद किशोर यादव को बधाई दी. इस दौरान सदन में जहां तेजस्वी यादव ने नंद किशोर के यादव के पैर छुए तो वहीं नीतीश कुमार मुस्कुराते दिखे.

सत्ता पक्ष और विपक्ष की सहमति से निर्विरोध चुने गए स्पीकर

सदन में सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि नंद किशोर यादव अनुभवी हैं. सत्ता पक्ष और विपक्ष की सहमति से निर्विरोध स्पीकर चुने गए. अच्छे से सदन चलाएंगे. वहीं इस मौके पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा, “मुझे उम्मीद है स्पीकर निष्पक्ष होकर नियमावली के अनुसार विधानसभा का संचालन करेंगे.” तेजस्वी यादव ने पिता लालू प्रसाद यादव की तरफ से भी नंद किशोर यादव को बधाई दी. तेजस्वी ने यह भी कहा कि सदन चलाने में जो प्रयास होगा वह हम करेंगे.

वहीं विधानसभा में मौजूद दोनों डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा ने भी नंद किशोर यादव को बधाई दी. सम्राट चौधरी ने नंद किशोर यादव को कहा कि आपके पास लंबा अनुभव है. सात बार से लगातार आप विधायक भी हैं. संगठन की जिम्मेदारी भी आपके पास रही है. मंत्री के तौर पर भी सरकार में आपने अच्छा काम किया.