रेवाड़ी के माजरा पहुंचे पीएम मोदी…हरियाणावासियों को करोंड़ों की दी सौगात, पीएम मोदी बोले-अबकी बार एनडीए सरकार 400 पार

पंजाब और हरियाणा समेत कई राज्यों में किसानों का आंदोलन चल रही है..इसी बीच पीएम नरेंद्र मोदी आज हरियाणा का दौरे पर हैं….प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रेवाड़ी के गांव माजरा में पहुंचे हैं। पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री शहरी परिवहन, स्वास्थ्य, रेल और पर्यटन क्षेत्र से संबंधित 9750 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया और शिलान्यास किया। इस दौरान हरियाणा के सीएम मनोहर लाल, डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला, केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह मौजूद हैं।

अबकी बार एनडीए सरकार 400 पार

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि रेवाड़ी से रिश्ता कुछ अलग ही रहा। कहा कि मैं जानता हूं रेवाड़ी के लोग मोदी को बहुत ज्यादा प्यार करते हैं। उन्होंने कहा कि मेरे मित्र राव इंद्रजीत सिंह ने जैसे बताया सीएम मनोहर लाल ने जैसे बताया कि 2013 में जब भाजपा ने मुझे पीएम उम्मीदवार घोषित किया था तब मेरा पहला कार्यक्रम रेवाड़ी में हुआ था। तब रेवाड़ी ने 272 पार का आशीर्वाद दिया था जो सिद्धि बन गया था। मैं फिर रेवाड़ी आया हूं तो अबकी बार एनडीए सरकार 400 पार।

मेरे लिए जनता का अशीर्वाद बहुत बड़ी पूंजी

पीएम ने कहा कि साथियों लोकतंत्र में सीटों का महत्व है लेकिन मेरे लिए जनता का अशीर्वाद बहुत बड़ी पूंजी है। आज पूरी दुनिया में भारत नई ऊंचाई पर पहुंचा है तो ये आप सब के आशीर्वाद के कारण। उन्होंने कहा कि मैं कल ही दो देशों की यात्रा के बाद देर रात हिन्दुस्तान लौटा हूं। यूएई और कतर में जिस प्रकार का आज भारत को सम्मान मिलता है। हर कोने से भारत को शुभकामना मिलती है वो सम्मान सिर्फ मोदी का नहीं है, हर भारतीय का है। आप सबका है।

पीएम मोदी ने कहा कि भारत में जी 20 का सफल सम्मेलन आपके आशीर्वाद से हुआ। तिरंगा चंद्रमा पर पहुंचा, जहां कोई नहीं पहुंच सका। कहा कि यह सब आपके आशीर्वाद से हुआ। पीएम ने कहा कि 10 वर्ष में भारत 11वें नंबर से उठकर पांचवे नंबर की आर्थिक महाशक्ति बना है। अब मुझे अपने तीसरे टर्म में और आने वाले सालों में देश को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक ताकत बनाने के लिए आपका आशीर्वाद चाहिए।

विकसित भारत के लिए हरियाणा का विकसित होना जरूरी

नरेंद्र मोदी ने कहा कि विकसित भारत बनाने के लिए हरियाणा का विकसित होना भी बहुत जरूरी है। हरियाणा तभी विकसित होगा जब यहां आधुनिक सड़कें, रेलवे का आधुनिक नेटवर्क, बड़े और अच्छे अस्पताल होंगे। ऐसे अनेक कामों से जुड़ी लगभग 10 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाएं हरियाणा को सौंपने का मुझे अवसर मिला है।