बिहार में हो गया बड़ा खेला, महागठबंधन को बड़ा झटका, BJP में शामिल हुए कांग्रेस-राजद के 3 विधायक,अखिलेश सिंह बोले- स्पीकर करें कार्रवाई, नहीं तो जाएंगे कोर्ट

2024 के लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस और राजद को बड़ा झटका लगा है. दरअसल मंगलवार को महागठबंधन में फूट हो गई. राजद की एक महिला विधायक और कांग्रेस के दो विधायकों ने अपनी पार्टी का साथ छोड़ दिया और एनडीए का हाथ थाम लिया. तीनों विधायक ने अपनी पार्टी को छोड़ा और बीजेपी में शामिल हो गए.

जिन विधायकों ने कांग्रेस और राजद को छोड़कर बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की है उनमें कांग्रेस के विधायक सिद्धार्थ, कांग्रेस के ही विधायक मुरारी प्रसाद गौतम और राजद की विधायक संगीता देवी का नाम शामिल है. इस मामले में विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है. 2024 के लोकसभा चुनाव और 2025 के विधानसभा चुनाव से पहले इसे महागठबंधन के लिहाज से बड़ा झटका माना जा रहा है.।

बीजेपी में शामिल होने वाले विधायक सिद्धार्थ पटना की बिक्रम सीट से विधायक हैं वहीं मुरारी प्रसाद गौतम महागठबंधन की सरकार में पंचायती राज मंत्री भी रह चुके हैं. वो रोहतास जिला की एक सीट से विधानसभा के सदस्य हैं.

विधायकों की टूट के बाद बुधवार को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने विधानसभा अध्यक्ष नंदकिशोर यादव से मुलाकात की। उन्होंने दो विधायकों के दल-बदल की शिकायत स्पीकर से कर उन पर कार्रवाई करने की मांग की। साथ ही उन्होंने चेतावनी भी दी कि अगर विधानसभा अध्यक्ष कांग्रेस के दोनों विधायकों पर दल बदल कानून के तहत कार्रवाई नहीं करते हैं तो वह कोर्ट का रास्ता जल्द ही अख्तियार करेंगे। उन्होंने संविधान और दल बदल कानून का हवाला देते हुए कहा कि विधानसभा से महज एक किलोमीटर की दूरी पर पटना हाई कोर्ट है। वह कोर्ट का रास्ता अख्तियार करेंगे