शहाबुद्दीन के गढ़ में अवध बिहारी चौधरी को राजद ने सीवान से बनाया उम्मीदवार, लालू-तेजस्वी ने दिया सिंबल, हिना शहाब को किया दरकिनार

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने 23वें उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है। पिछले दिनों राजद ने 22 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की थी केवल सीवान सीट के उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की गयी थी। आज राजद ने सीवान से अपने उम्मीदवार को लोकसभा चुनाव में उतार दिया है। सीवान सीट को राजद ने होल्ड पर रखा था। ऐसी चर्चा चल रही थी सीवान से राजद हिना शहाब को मनाने की कोशिश कर रही है।

यदि हीना शहाब मान गयी तब सीवान से राजद उन्हें अपने उम्मीदवार के रूप में उतारेगी लेकिन ऐसा हुआ नहीं स्व. शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब नहीं मानीं। जिसके बाद राजद ने सीवान से अवध बिहारी चौधरी को अपना प्रत्याशी बनाने का फैसला किया। बता दें कि अवध बिहारी चौधरी बिहार विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष हैं जिन्हें राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव ने सिंबल दिया। अब अवध बिहारी चौधरी सीवान से राजद के टिकट पर लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे। इस बात की जानकारी खुद अवध बिहारी चौधरी ने सोशल मीडिया के माध्यम से दी है।

सीवान से टिकट मिलने के बाद अवध बिहारी चौधरी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर ट्वीट करते हुए लिखा कि “आज राष्ट्रीय जनता दल द्वारा मुझे आधिकारिक रूप से सिंबल दिया गया। इसके साथ ही मेरी जिम्मेदारी भी बढ़ गई। सिवान के तमाम अमन पसंद लोगों की आज जीत हुई है, सिवान में रह रहे सभी गांधीवादी विचारधारा के मित्रों की जीत हुई है।