रोहित शर्मा और केएल राहुल पर लग सकता है एक मैच के लिए प्रतिबंध, दोषी पाए जाने पर देने होंगे 30 लाख।

आईपीएल 2022 के इस सीजन में डेब्‍यू करने वाली टीम लखनऊ सुपर जायंट्स 8 में से 5 मैच जीतकर पॉइंट टेबल में टॉप 4 में हैं। केएल राहुल की अगुआई में लखनऊ का शानदार सफर जारी है और प्‍लेऑफ की रेस में बाकी टीमों को मजबूत टक्‍कर दे रही है, मगर लखनऊ के इस सफर को करारा झटका लग सकता है। अगर कप्‍तान केएल राहुल एक और गलती कर बैठते हैं तो उन पर बैन लग सकता है। राहुल बैन होने के बहुत करीब पहुंच गए हैं।

दरअसल स्‍लो ओवर रेट के कारण राहुल को दो बार सजा मिल चुकी है और आईपीएल नियम के अनुसार अगर कप्‍तान तीसरी बार ऐसी गलती करता है तो उसे एक मैच के लिए बैन कर दिया जाएगा। प्‍लेऑफ की असली जंग अब काफी नजदीक है और लखनऊ अपने कप्‍तान को खोने का जोखिम नहीं उठा सकती।

केएल राहुल पर 2 बार लगा जुर्माना
दरअसल मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल 2022 के 37वें मैच में स्‍लो ओवर रेट के कारण राहुल पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया, जबकि प्‍लेइंग इलेवन के बाकी सदस्‍यों पर 6 लाख रुपये या मैच फीस का 25 प्रतिशत (जो कम हो) जुर्माना लगाया गया। लखनऊ की यह दूसरी बार गलती थी। इससे पहले मुंबई के खिलाफ आईपीएल के 26वें मैच में राहुल पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगा था।

हालांकि इस गलती को करने वाले राहुल अ‍केले नहीं हैं। मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा भी इस सीजन में दो बार इस गलती को कर चुके हैं और वह भी एक मैच के लिए बैन होने के काफी करीब हैं। दोषी पाए जाने पर 30 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया जाएगा।