एशिया कप के लिए पाकिस्तान नही जाएगी भारतीय टीम, बीसीसीआई ने लिया फैसला………..

एशियन क्रिकेट काउंसिल (एसीसी)  और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सचिन जय शाह ने कहा है कि एशिया कप 2023 पाकिस्तान में होगा या नहीं इस पर आने वाले समय में फैसला लिया जा सकता है। गौरतलब है एशिया कप 2023 की मेजबानी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) करेगा और फ्यूचर टूर प्रोग्राम के मुताबिक यह पाकिस्तान में खेला जाना है। बीसीसीआई की एनुअल जनरल मीटिंग (एजीएम) में इस बारे में चर्चा हुई।

बीसीसीआई एजीएम में घोषणा हुई कि सौरव गांगुली की जगह रोजर बिन्नी बीसीसीआई अध्यक्ष की कुर्सी संभाल रहे हैं। बीसीसीआई ने फैसला लिया है कि टीम इंडिया 2023 एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी और ऐसे में इस टूर्नामेंट को न्यूट्रल वेन्यू पर शिफ्ट किया जाए। क्रिकबज की खबर के मुताबिक जय शाह ने कहा, ‘एशिया कप का वेन्यू को लेकर हमने फैसला लिया है कि टीम इंडिया पाकिस्तान नहीं जाएगी।’

भारतीय क्रिकेट टीम 2008 के बाद से पाकिस्तान नहीं गई है। 2008 एशिया कप के लिए भारतीय टीम आखिरी बार पाकिस्तान गई थी। दोनों देशों के बीच खराब राजनीतिक संबंधों के चलते लंबे समय से द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है। भारत और पाकिस्तान के बीच मैच आईसीसी टूर्नामेंट्स और एशिया कप के दौरान ही खेले जाते हैं।