टीम इंडिया के पूर्व बैटिंग कोच संजय बांगर बोले- कोहली नहीं युवराज ने खेली है; टी20 की नंबर वन पारी…….

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली की मेलबर्न में खेली गई 82 रनों की पारी, उनके टी20 क्रिकेट की अब तक की बेस्ट इनिंग है। ऐसा केवल कोहली ही नहीं बल्कि टीम के कप्तान रोहित शर्मा भी मानते हैं कि जिस स्थिति में यह पारी खेली गई वह शानदार थी। इसमें कोई संदेह नहीं कि ये उनके टी20 करियर की बेस्ट इनिंग है लेकिन जब बात भारतीय खिलाड़ी की बेस्ट T20I इनिंग की हो तो टीम इंडिया के पूर्व बैटिंग कोच इस बात से इत्तेफाक नहीं रखते हैं।

आइपीएल में बतौर आरसीबी कोच विराट को क्लोजली मॉनिटर करने वाले संजय बांगर को लगता है कि विराट की यह पारी निश्चित रुप से अच्छी थी लेकिन जब भारतीय खिलाड़ियों की बेस्ट T20I इनिंग की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2007 के टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में खेली गई युवराज सिंह की पारी नंबर वन पर है।

संजय बांगर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ युवराज की पारी नंबर वन लागती है ………

2007 के सेमीफाइनल मैच में युवराज सिंह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 30 गेंदों पर 70 रन बनाए थे। उनकी यह पारी न होती तो भारत टी20 वर्ल्ड कप का चैंपियन नहीं बन पाता। इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट खोकर 188 रन बनाए। जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया केवल 173 रन ही बना पाई और टीम इंडिया ने 15 रनों से मुकाबला जीत कर फाइनल में जगह बनाई थी।

संजय बांगर के अनुसार दूसरे नंबर पर है विराट की पारी………

संजय बांगर ने कहा कि विराट की मेलबर्न में खेली गई पारी दूसरे नंबर पर है। हालांकि कोहली की यह बेस्ट इनिंग जरूर है। उनकी इस प्रतिक्रिया से पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने भी सहमति जताई। मेलबर्न में विराट ने 53 गेंदों पर 82 रनों की नाबाद पारी खेली थी।

तीसरे नंबर पर है ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट की 2016 में खेली गई पारी……..

तीसरे नंबर पर विराट की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई पारी है जो उन्होंने 2016 में मोहाली के मैदान पर खेली थी। उस मैच में उन्होंने 51 गेंदों पर 82 रन बनाए थे। उन्होंने अपनी इस पारी में 9 चौके लगाए थे और यह भारतीय द्वारा खेली गई तीसरी सबसे बेस्ट इनिंग है।