भारत बनाम न्यूजीलैंड का नेपियर में खेला जाएगा अंतिम मुकाबला, बारिश होने की ना के बराबर संभावना….

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला मंगलवार (22 नवंबर) यानी कि कल नेपियर में खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला भारतीय समय के अनुसार दोपहर 12 बजे से शुरू होगा। वहीं आखिरी टी20 मैच खेलने हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली टीम इंडिया नेपियर पहुंच चुकी है।

बता दें कि भारत ने पिछले मुकाबले में मेजबान न्यूजीलैंड के खिलाफ 65 रनों से जीत दर्ज की थी। इसी जीत के साथ भारत सीरीज में 1-0 से आगे है। सीरीज का पहला मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था।

गौरतलब है कि वेलिंगटन में भारत और न्यूजीलैंड सीरीज का पहला मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था तो वहीं बे ओवल में दूसरे टी20 मुकाबले में भी हल्कि बारिश हुई थी। दूसरे मुकाबले में भारतीय पारी के दौरान बारिश होने लगी थी, जिस कारण मैच को कुछ देर के लिए रोकना पड़ा था। अब ऐसे में क्रिकेट फैंस के मन में सवाल उठ रहा है कि क्या तीसरे मुकाबले में भी बारिश खेल का मजा किरकिरा तो नहीं करेगी।

आपको बता दें कि तीसरे मुकाबले के दौरान नेपियर में मंगलवार को बारिश की संभावना नहीं है। मौसम विभाग के अनुसार, दोपहर में हल्की बारिश हो सकती है, लेकिन बारिश हुई भी तो मैच शुरू होने तक बंद हो जाएगी।

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन भारत के खिलाफ तीसरा टी20 मुकाबला नहीं खेल सकेंगे। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इसकी जानकारी देते हुए बताया कि ‘केन विलियमसन टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला नहीं खेलेंगे। उन्हें पहले से तय मेडिकल अपॉइंटमेंट के लिए जाना हैं। ऐसे में टीम में उनके जगह मार्क चैपमैन को जगह दी जा रही है। वह सोमवार को टीम के साथ प्रैक्टिस सेशन में जुड़ेंगे। केन विलियमसन के इस मुकाबले से बाहर होने के बाद कीवी तेज गेंदबाज टिम साउथी न्यूजीलैंड टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। बता दें कि साउदी कीवी टीम में शामिल अनुभवी खिलाड़ी हैं, जिन्होंने पिछले मैच में हैट्रिक ली थी।

कब और कहां देखें लाइव?
भारत-न्यूजीलैंड टी20 सीरीज के सभी मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 12 बजे शुरू होगा। न्यूजीलैंड दौरे पर खेली जाने वाली टी20 सीरीज का आप डीडी स्पोर्ट्स टीवी चैनल पर फ्री में लुत्फ उठा सकते हैं।


भारतीय टीम
हार्दिक पांड्या (कप्तान), ऋषभ पंत (उपकप्तान और विकेटकीपर), शुभमन गिल, इशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्य कुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल , मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक

न्यूजीलैंड टीम
केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, डेरिल मिशेल, एडम मिल्ने, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, ब्लेयर टिकनर