हम सभी की चिंता करते हैं: नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोविड-19 महामारी की रोकथाम को लेकर किये जा रहे कार्यों की उच्चस्तरीय समीक्षा की और आवश्यक निर्देश दिये मुख्यमंत्री ने कहा कि बड़ी संख्या में आ रहे प्रवासी मजदूरों की संख्या को देखते हुये पंचायत स्तरीय विद्यालय क्वारंटाइन कैम्पों को सभी आवश्यक सुविधाओं के साथ पूरी तरह तैयार रखें साथ ही पचांयत स्तरीय जनप्रतिनिधियों से समन्वय बनाये रखें।

प्रवासी मजदूर बड़ी संख्या में अलग-अलग जोन से आ रहे हैं, अतः उनके क्वारंटाइन के लिये रणनीति बनाकर समुचित व्यवस्था की जाए।

जोन के हिसाब से बने टेस्टिंग की रणनीति

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि अलग-अलग जोन से आने वाले प्रवासी मजदूरों के लिये जोन के हिसाब से टेस्टिंग की रणनीति बनाया जाय जिलों में टेस्टिंग का कार्य अविलम्ब शुरू होना चाहिये, इसमें अब विलम्ब न हो। योजना बनाकर अधिकाधिक टेस्टिंग कोरोना संक्रमण के स्प्रेड को रोकने में कारगर साबित होगा।

छोटी गाड़ियों का भी उपयोग हो

मुख्यमंत्री ने बाहर से आने वाले प्रवासी मजदूरों को शीघ्र लाने के लिये टेªन एवं बसों की अधिकतम क्षमता का उपयोग करने पर जोर देते हुए कहा कि , इसके लिये छोटी गाड़ियों का भी उपयोग किया जा सकता है।

विदेशों से भी आने वाले लोगों के लिये क्वारंटाइन व्यवस्था की सारी तैयारियां रखें।

हम सभी की चिंता करते हैं

सभी लोग सचेत एवं सतर्क रहें, परेशान न हों। हम सभी की चिंता करते हैं, चाहे राशन कार्डधारी हों, पेंशनधारी हों, किसान हों, वृद्धजन हों, दिव्यांगजन हों, चिकित्साकर्मी हों, छात्र-छात्रायें हों या दिहाड़ी मजदूर, ठेला वेंडर, रिक्शा चालक तथा अन्य जरूरतमंद व्यक्ति हों, सरकार द्वारा सभी को हरसंभव मदद की जा रही है।