सुशांत केस : मुंबई पुलिस के कमिश्नर बोले-ये हमारा मामला है, बिहार पुलिस को जांच का हक नहीं

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या केस मामले में मुंबई पुलिस और बिहार पुलिस के बीच जारी खींचतान के बीच मुंबई पुलिस के कमिश्नर परमबीर सिंह ने प्रेस कंफ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने कई अहम बातें बताई। उन्होंने कहा कि सुशांत सिंह राजपूत अपनी पूर्व मैनेजर दिशा के सुसाइड में उनका नाम घसीटे जाने से काफी परेशान थे। साथ ही रिया और सुशांत के रिश्ते भी कुछ ठीक नहीं चल रहे थे। सोमवार की प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुंबई पुलिस कमिश्नर ने 9 महत्वपूर्ण बाते कही हैं।

  • 14 जून को सुसाइड से पहले सुशांत ने करीब दो घंटे तक अपना नाम और अपने बारे में ही गूगल पर सर्च किया. इसके अलावा वो बाइपोलर, बिना दर्द की मौत जैसे बातों को सर्च करते रहे।
  • रिया चक्रवर्ती ने सुशांत सिंह राजपूत का घर 8 जून को छोड़ दिया था, क्योंकि वो भी डिप्रेस थी. उसकी हालत भी ठीक नहीं थी, इसलिए वो चली गई थी. इसके बाद सुशांत की बहन आई वो भी 13 जून को चली गई, क्योंकि उनकी बेटी की परीक्षाएं थीं.
  • रिया चक्रवर्ती का बयान दो बार दर्ज किया गया है, जिसमें सामने आया कि दोनों के रिश्तों में खटास चल रही थी. रिया ने अपने बयान में सुशांत से मिलने का जिक्र किया, वो किस तरह का व्यक्ति था ये बताया. रिया से सुशांत के साथ यूरोप टूर की बात भी पूछी गई. रिया और सुशांत के परिवार के बीच अच्छे संबंध नहीं थे और अनबन जारी थी।
  • सुशांत की बहन प्रियंका को दोबारा बयान दर्ज करने के लिए बुलवाया था, लेकिन वो बयान देने की स्थिति में नहीं थीं. लेकिन परिवार ने किसी के खिलाफ कोई शक नहीं जताया. परिवार ने अपना बयान रिकॉर्ड करवाया और साइन भी किया।
  •  सुशांत की डायरी में कई बातें जानने को मिली हैं, जिसमें वो अपना खर्च रखता था, सुशांत की ओर से सीए को कहा गया था कि महीने का खर्च कम होना चाहिए। जनवरी 2019-जून 2020 तक बैंक स्टेटमेंट की जांच की गई है, जिसमें 14 करोड़ रुपये के करीब थे।
  • फ्लैट सील है फॉरेंसिक टीम के साथ जांच जारी है. अबतक पचास से अधिक लोगों के बयान दर्ज किए गए हैं।
  • पूर्व मैनेजर दिशा की मौत के बाद सुशांत का नाम जोड़ा जाने लगा, जिसपर वो काफी नाराज थे. इस बारे में उन्होंने अपने वकीलों को मैसेज भी किया था.
  • ये पूरा मामला मुंबई पुलिस के अंतर्गत आता है, ऐसे में बिहार पुलिस को जांच का हक नहीं है. हम इस बारे में कानूनी राय ले रहे हैं. अगर किसी को हमारी जांच से दिक्कत है तो हमसे बात करनी चाहिए।
  •  मैनेजर दिशा ने जब सुसाइड किया तो उसके घर पर चार-पांच लोग थे. दिशा परेशान थी क्योंकि उसकी दो बड़ी डील रद्द हो गई थी.