आर्थिक मंदी व कोरोना महामारी के समय में कंपनियों से IIT धनबाद के 14 छात्रों को 43-43 लाख रुपए का मिला पैकेज

आईआईटीयन के लिए आर्थिक मंदी व कोरोना महामारी के बीच वर्ष 2021 बैच के अच्छी खबर है। छात्र-छात्राओं को राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय कंपनियों से जॉब के ऑफर मिलने शुरू हो गए हैं। संकट के इस समय में सराहनीये है कि छात्र-छात्राओं को ऊंचे पैकेज पर कंपनियां नौकरी दे रही हैं। बता दें कि आईआईटी – आईएसएम के 14 छात्रों को प्री प्लेसमेंट ऑफर में माइक्रोसॉफ्ट ने 43.3 लाख-43.3 लाख रुपए के सालाना पे पैकेज ऑफर किया है। जिनमें मैथ एंड कंप्यूटिंग के तीन, कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग के आठ, ईसीई के दो व एक छात्र मैकेनिकल के शामिल हैं। माइक्रोसॉफ्ट ने दो छात्रों को इंटर्नशिप भी दी है। गौरतलब है कि पिछले दिनों वॉलमार्ट लैब ने आठ छात्रों को 24 से 26 लाख रुपए व अमेजन ने 16 छात्रों को 28.5 लाख रुपए का पैकेज देने की घोषणा की थी।

आईबीएम ने तीन छात्रों को दिया करीब 13 लाख का प्री प्लेसमेंट ऑफर  

आईबीएम ने तीन छात्रों व एरिक्सन ने तीन छात्रों का चयन किया है। आईबीएम ने मैथ एंड कंप्यूटिंग के तीनों छात्रों को 12.5 लाख रुपए का प्री प्लेसमेंट ऑफर दिया है। वहीं माइक्रोसॉफ्ट, आईबीएम समेत कुल पांच कंपनियों ने 22 छात्रों का चयन किया है। जबकि मार्गेन स्टेनले ने मैथ एंड कंप्यूटिंग के एक छात्र व लीडो लर्निंग ने ऑफ कैंपस में एक छात्र को प्री प्लेसमेंट ऑफर देने की घोषणा की है।

अब तक 50 छात्रों को मिला प्री प्लेसमेंट ऑफर

हालांकि वर्ष 2021 बैच के छात्रों को प्री प्लेसमेंट ऑफर मिलने की  यह शुरुआत बेहतर मानी जा रही है। अब तक 50 से अधिक छात्रों को प्री प्लेसमेंट ऑफर मिल चुका है। बता दें कि  एक दिसंबर से विधिवत कंपनियों का कैंपस सेलेक्शन होगा। ऐसे में उससे पहले कई कंपनियां छात्रों को प्री प्लेसमेंट ऑफर देते हुए पे पैकेज ऑफर किया जाएगा।