बिहार के चर्चित मुंगेर पुलिस गोलीकांड की सीबीआई जांच की मांग पर 10 मार्च से राेज हाेगी सुनवाई

दुर्गा पूजा में मूर्ति विसर्जन के समय मुंगेर में  हुई पुलिस फायरिंग में एक युवक की मौत मामले की सीबीआई जांच कराने के लिए पटना हाईकोर्ट में दायर याचिका पर 10 मार्च से रोजाना सुनवाई होगी। यह आदेश अमरनाथ पोद्दार की ओर से दायर आपराधिक रिट याचिका पर सुनवाई के बाद न्यायमूर्ति राजीव रंजन प्रसाद की एकलपीठ ने  दिया है।

बतादें कि आवेदक ने पहले सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दायर कर न्याय की गुहार लगाई थी। जहाँ 25 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट ने  आवेदक को अर्जी वापस लेने तथा पटना हाईकोर्ट में अर्जी दायर करने का आदेश दिया था। साथ ही हाईकोर्ट को दायर अर्जी पर जल्द सुनवाई कर फैसला देने का निर्देश दिया। आवेदक ने हाईकोर्ट में अर्जी  सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अलोक में दायर की।

कोर्ट ने दायर अर्जी पर राज्य सरकार को जवाबी हलफनामा दायर करने का आदेश दिया। राज्य सरकार ने जवाबी हलफनामा दायर कर कोर्ट से अंतिम सुनवाई करने का अनुरोध किया। कोर्ट ने मामले पर लगातार सुनवाई करने के लिए आगामी 10 मार्च की तारीख तय की है। बता दें कि पिछले साल मुंगेर शहर के दीन दयाल चौक पर मूर्ति विसर्जन के लिए जा रहे जुलूस पर पुलिस फायरिंग के दौरान आवेदक के 18 वर्षीय पुत्र की गोली लगने से मौत हो गयी थी।

राज्य सरकार की ओर से सरकारी अधिवक्ता नदीम सिराज ने कोर्ट को बताया कि जवाबी हलफनामा तय समय सीमा के अंदर दायर हो चुका है और मामले को अंतिम बहस पर रखा जा सकता है। हाईकोर्ट ने कहा कि सभी पक्षकार अपनी अर्जियाें को 9 मार्च तक एक-दूसरे को दे दें। 10 मार्च से रोजाना सुनवाई के लिए सभी पक्षकार तैयार रहें।