राजधानी पटना डाकबंगला चौराहा पर लोकनायक जयप्रकाश भवन में मंगलवार को देर रात लगी आग

राजधानी पटना डाकबंगला चौराहा के पास स्थित इंडियन ऑयल की बिल्डिंग में बीती रात भयंकर आग लग गई। हालांकि आज सुबह तक उसपर काबू नहीं पाया जा सका है। फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंचकर आग पर काबू पाने में जुटी हुई हैं। अधिकारिक तौर पर आग लगने के कारण की कोई पुष्टि नहीं है। लेकिन बताया जा रहा है कि आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट हो सकती है।

जानकारी के अनुसार, पटना के डाकबंगला चौराहे पर स्थित लोकनायक जयप्रकाश भवन में मंगलवार की देर रात आग लग गई। गौरतलब है कि इसी भवन में इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन, इनकम टैक्स और इफको सहित कई अन्‍य कंपनियों के भी ऑफिस हैं। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक आग ने सबसे अधिक नुकसान इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के दफ्तर में ही पहुंचाया है। जहाँ सुबह तक आग पर पूरी तरह काबू नहीं पाया जा सका है।दर्जन भर से अधिक फायर मैन और अग्निशमन पदाधिकारी ही मौके पर हैं। कोतवाली पुलिस भी मौके पर मौजूद है। दमकल कर्मियों का कहना है कि ऊंचाई अधिक है और अधिकांश गाड़‍ियां पानी ढोने के लिए लगाई गई हैं।

वहीं आग ने अगल-बगल के कुछ और ऑफिसों को भी अपनी चपेट में ले लिया है। बतादें कि आग को बुझाने के लिए रात में चार दमकल को लगाया गया,किन्तु इससे पूरी तरह आग पर काबू पाने में सफलता नहीं मिली। जिसके बाद एक-एक कर 15 दमकल को आग बुझाने में लगाया जा चुका है, बावजूद बुधवार की सुबह तक भी स्थिति पूरी तह नियंत्रित नहीं हुई है। मिली जानकारी के मुताबिक अब आग की लपटें बाहर तो नहीं निकल रही हैं, लेकिन अंदर असर अभी भी है।