दरभंगा में यात्री से भरी बस अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई, दो की मौत

दरभंगा-समस्तीपुर मार्ग में सैदनगर (जनकपुरी) के पास बुधवार की सुबह एक यात्री बस अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई। हादसे में सड़क किनारे चाय-समोसे की दुकान चला रहे समस्तीपुर जिले के अंगारघाट थानाक्षेत्र के सुपौली निवासी जयकिशुन साह के पुत्र रतन कुमार साह व एक साइकिल सवार की मौत हो गई। बस पर सवार करीब 55 लोगों में से दो दर्जन के करीब लोग जख्मी हो गए। घटना के बाद अफरा-तफरी मच गई। आसपास के लोगों की भीड़ ने मौके पर पहुंचकर बस का शीशा तोड़कर यात्रियों को बाहर निकाला। कुछ यात्री स्वयं से बाहर आ गए। आंशिक तौर पर चोटिल लोग मौके से ही अपने गंतव्य के लिए रवाना हो गए। जबकि दर्जन भर लोगों को विभिन्न अस्पताल में पहुंचाया गया।

तीन लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। तीनों का इलाज दरभंगा मेडिकल कालेज अस्पताल में चल रहा है। इनमें बहादुरपुर की उर्मिला ठाकुर और एपीएम थानाक्षेत्र के आनंदनगर शोभेपट्टी निवासी कृष्णा कुमार झा (62) और उनकी पत्नी सुनीता देवी (51) शामिल हैं। अस्पताल प्रबंधन के मुताबिक तीनों को गंभीर चोट आई है। अभी उनकी हालत स्थिर है।

अन्य घायलों में विकास कुमार ठाकुर, विकास कुमार चौधरी, अमिता कुमारी, प्रदीप कुमार झा, विमला देवी, अकलू राम, साहिल कुमार व अन्य लोग शामिल हैं। सभी को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

बताया गया है कि दरभंगा के लहेरियासराय बस स्टैंड से खुली यात्री बस (रजिस्ट्रेशन संख्या-बीआर06पीबी-8855) समस्तीपुर होते हुए बेगूसराय जाने के लिए बुधवार की सुबह खुली। बस खुलने के बाद अपनी गति से जा रही थी। इसी बीच सैदनगर के पास चालक ने वाहन पर अपना नियंत्रण खो दिया। बस खाई में पलट गई। घटना को देखने के साथ स्थानीय लोग दौड़े। इस बीच सूचना मिलने के साथ स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और स्थिति को संभाला गया। पुलिस ने तत्काल क्रेन मंगाकर बस को खाई से बाहर निकलवाया। घटना के बाद चालक व उपचालक फरार बताए गए हैं। पुलिस ने बस को क्रेन से खाई से बाहर निकाल लिया है। घटना के बाद हादसे के शिकार चाय-समोसा बेचनेवाले समस्तीपुर के युवक के स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। वहीं दूसरे व्यक्ति की पहचान कराने में स्थानीय लोग व पुलिस की टीम लगी है।