कोविड की वजह से ईदुलअज़हा की नमाज के ईदगाह/ मस्जिद में अदा करने पर रोक, नही किया जा सकते सार्वजनिक स्थलों पर किसी भी प्रकार के कार्यक्रम के आयोजन

जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह एवं वरीय पुलिस अधीक्षक उपेंद्र कुमार शर्मा ने ईद उल अज़हा एवं श्रावणी मेला के शांतिपूर्ण आयोजन तथा विधि व्यवस्था संधारण के लिए सभी एसडीओ एसडीपीओ/ थानेदार /बिडियो / सीओ एवं जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक की तथा अनुमंडल वार समीक्षा करते हुए संबंधित अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी से आवश्यक फीडबैक प्राप्त किया।

सार्वजनिक स्थलों पर आयोज नही कर सकते आयोजन

सभी अनुमंडल पदाधिकारी ने अवगत कराया कि थाना/ अनुमंडल स्तर पर शांति समिति की बैठक संपन्न हो गई है तथा स्थानीय नागरिकों को कोविड संक्रमण को देखते हुए सार्वजनिक स्थलों पर किसी भी प्रकार के आयोजन नहीं करने एवं घरों में ही बकरीद की नमाज अदा करने संबंधी जानकारी दे दी गई है। जिलाधिकारी ने सरकारी दिशा निर्देश तथा कोविड गाइडलाइन के बारे में लोगों को अवगत कराने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने सभी अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को अपने-अपने क्षेत्रों में अलर्ट मोड में रहने तथा थाना को सक्रिय एवं तत्पर कर भ्रमणशील रखने एवं प्रभावी मॉनिटरिंग करने का निर्देश दिया ताकि किसी भी जगह पर अप्रिय घटना ना हो। इसके लिए पूरी एहतियात एवं सुरक्षात्मक उपाय रखने का निर्देश दिया।

धार्मिक स्थलों की निगरानी रखने का निर्देश

जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने सभी sdo/ sdpo को अपने-अपने क्षेत्रों में संवेदनशील स्थलों तथा धार्मिक स्थलों ईदगाह मस्जिद आदि की निगरानी रखने तथा प्रभावी सुरक्षात्मक उपाय रखने का निर्देश दिया। अधिकारी द्वय ने अपने-अपने अनुमंडल के क्षेत्र में एसडीओ एवं एसडीपीओ को आवश्यकता के अनुरूप संवेदनशील स्थलों के लिए संयुक्तादेश जारी करने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने कहा कि पर्व के अवसर पर अफवाह फैलाने वाले तथा सामाजिक सद्भाव भंग करने वाले असामाजिक एवं उपद्रवी तत्वों पर विशेष नजर रखी जाएगी तथा दोषी को चिन्हित कर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

इसी प्रकार से श्रावणी मेला के अवसर पर भी एहतियात बरतने तथा सुरक्षा व्यवस्था कड़ा करने का निर्देश दिया। उन्होंने पहली सोमवारी से ही पूरी सावधानी बरतने तथा सक्रिय रहने का निर्देश दिया।

बैठक में पुलिस अधीक्षक मध्य राहुल अमरीश, एडीएम विधि व्यवस्था तथा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सभी एसडीओ एसडीपीओ प्रखंड विकास पदाधिकारी अंचलाधिकारी थानेदार संबद्ध थे।