मैं नशे में हूँ, बिहार में फिर से मिलने लगी है शराब! लाउडस्पीकर लगाकर थाना के सामने शराबी ने बताई हर मोहल्ले में बिक रही है शराब

three cocktail drinks

एक शराबी ने बिहार के मुखिया नीतीश कुमार के बिहार में शराब बंदी की पोल खोलकर रख दी है। मालूम हो कि पांच साल पहले नीतीश सरकार ने बिहार में पहले शराबबंदी कानून लागू किया था। इसके बाद यहां शराब बिकनी बंद हो गई थी। दरअसल सीएम नीतीश कुमार ने यह फैसला आपराधिक घटनाएं और घरेलू हिंसा के मामलों को देखकर लिया था, लेकिन बिहार के जुमई जिले में एक व्यक्ति ने बिहार सरकार के शराब बंदी के कानून की पोल खोलकर रख दी है। उसने खुद तो शराब पी और नशे में होने के बाद लाडस्पीकर पर शराब बिकने को लेकर अनांउसमेंट भी करा दिया। उसने बताया कि बिहार में मोहल्ले-मोहल्ले शराब बिक रही है। उसने भी खरीदकर पी है। इसकी जानकारी जब पुलिस को हुई तो लाउडस्पीकर पर अनांसमेंट कर रहे शराबी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

जमुई के पुरानी बाजार का रहने वाला नरेश यादव पिता किशुन यादव को पुलिस ने  शराबबंदी कानून के उल्लंघन के मामले में गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार व्यक्ति सोमवार को रिक्शा पर लाउडस्पीकर लगाकर थाना के सामने नीतीश कुमार के शराबबंदी की पोल खोल रहा था। कहना था कि वह शराब के नशे में है। अगर शराब बिकता नहीं है तो उसने पिया कैसे। उसने कहा था कि इस मामले में ना तो थाना कोई कार्रवाई करती है और ना ही पुलिस प्रशासन के अधिकारी।

उसने कहा था कि नीतीश कुमार का शराबबंदी सिर्फ ढकोसला है। यहां हर मोहल्ले में शराब बिक रहा है। इस मामले में एसपी प्रमोद कुमार मंडल ने कहा था कि शराब के नशे में माइकिंग करने वाले को गिरफ्तार किया जाएगा। सदर थाना की पुलिस ने उसे मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। थानाध्यक्ष चंदन कुमार ने कहा कि जिस मोहल्ले में शराब की बिक्री होने की बात कर रहा था वहां छापेमारी की जा रही है। उन्होंने यह भी बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति मानसिक रूप से विक्षिप्त लगता है।