SSP उपेन्द्र कुमार शर्मा ने दी थानेदारों को सख्त चेतावनी : FIR दर्ज करने में की आनाकानी तो हो सकती है कड़ी कार्रवाई

एफआईआर दर्ज करने में आनाकानी करनेवाले थानेदारों की अब खैर नहीं। इसके लिए पटना के एसएसपी उपेन्द्र कुमार शर्मा ने सभी थानेदारों को सख्त चेतावनी देते हुए कहा है कि पीड़ितों की शिकायतों को गंभीरता से लें और जांच कर उनकी प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई करें। किसी भी प्रकार से पीड़ित को परेशान न किया जाये। यही नहीं, रिस्पांस टाइम में पीड़ितों के फोन जरूर रिसीव करें। वरना शिकायत मिलने पर संबंधित थानेदार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

बता दें मोबाइल छिनतई, बाइक चोरी आदि मामलों में पीड़ित जब प्राथमिकी दर्ज कराने थाने पहुंचते हैं तो पुलिस ज्यादातर मामलों में आनाकानी करते हुए प्राथमिकी दर्ज करने से कतराने लगती है। पीड़ितों को बार-बार दौड़ाया भी जाता है। कई पीड़ितों की ओर से इसकी शिकायत एसएसपी समेत अन्य वरीय अधिकारियों से की गई है। इसे गंभीरता से लेते हुए एसएसपी ने साफ तौर पर थानेदारों को सख्त लहजे में कहा है कि यह रवैया किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जांच कर मामलों में प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जाय। जांच में यदि पीड़ित की शिकायत झूठी व निराधार मिले तो उसके खिलाफ भी आवश्यक कार्रवाई की जाये।

एसएसपी ने कहा कि प्राथमिकी दर्ज नहीं करने पर पीड़ित उनसे मिलकर खुद इसकी शिकायत कर सकते हैं। एसएसपी ने यह भी कहा है कि कई शिकायतें मिली हैं कि रिस्पांस टाइम में फोन करने पर अक्सर थानेदार फोन नहीं उठाते, जिसके चलते पीड़ितों को तरह-तरह से परेशान होना पड़ता है। ऐसा न हो, इसके लिए थानेदार पीड़ितों का फोन जरूर रिसीव करें।