पटना महिला मारवाड़ी समिति के द्वारा जरूरतमंदों को वितरित किए गए कंबल।

पटना महिला मारवाड़ी समिति के द्वारा राष्ट्रीय किसान दिवस एवं गुरु गोविंद सिंह जी के दोनों पुत्रों की शहादत की स्मृति में शहीदी दिवस के अवसर पर दिनांक 23.12.21 को गरीब अन्नदाताओं, मजदूरों एवं जरूरतमंद रिक्शा ठेला चालकों के बीच कम्बल एवं ऊनी मोजे का वितरण किया गया ताकि ठंडी हवा के थपेड़ों से वे बच सकें और सर्द रातों में सकून से सो सकें।

पटना महिला मारवाड़ी समिति की नवनिर्वाचित प्रांतीय अध्यक्ष श्रीमती नीना मोटानी ने बताया कि समिति की सदस्याओं द्वारा सभी जरूरतमंदों के बीच 500 कम्बल और ऊनि मोजों का वितरण किया गया। 22 दिसंबर को समिति की सदस्याओं द्वारा स्लम एरिया में घूम घूम कर जरूरतमंद किसान, मजदूर एवं रिक्शा ठेला चालकों के बीच कूपन का वितरण कर दिया गया था ताकि जरूरतमंद को ही कम्बल मिल सके। शाखा अध्यक्ष सुमिता छावछारिया ने बताया कि किसान दिवस की अवसर पर 2 जरूरतमंद किसानों को अंगवस्त्र से सम्मानित कर जरूरत का सामान दिया गया। डॉ श्रवण कुमार ने बताया कि इस अवसर पर जीवन यापन के लिए एक जरूरतमंद बुजुर्ग की मदद की गई। बुजुर्ग राजकिशोर जी पिछले 15 सालों से बंदर बगीचा के रोड में सुबह पूरी सब्जी की दुकान लगाकर किसी तरह जीवन यापन करते हैं। इनका अपना कोई नही है। 2 दिन पहले कोई चोर इनका सारा बर्तन और सामान चुरा कर ले गया। इनके पास इतना पैसा भी नही कि दोबारा बर्तन इत्यादि खरीद सकें।
इस बूढ़े बाबा की परेशानी को दूर करने के लिए समिति की ओर से एलमुनियम एवं स्टील के बर्तन तथा पूरी सब्जी बनाने की सामग्री दी गयी ताकि वे अपना जीवन यापन कर सकें। श्रीमती उषा टिबड़ेवाल और अनुराधा अग्रवाल ने बताया कि कम्बल वितरण में समाज के कई गण मान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे – पदमश्री विमल जैन, श्रीमती सीता साहू, कमल नोपानी, गणेश खेतरिवाल ,विजय किशोरपुरिया, नंद किशोर अग्रवाल, राधे श्याम बंसल मुकेश हिसारिया, बिनोद तोदी, अंजनी सुरेका, प्रदीप अग्रवाल, सुनील वर्मा इत्यादि।

कार्यक्रम को सफल बनाने में मुख्य रूप से सहयोग रहा – सुमिता छावछरिया उषा टिबड़ेवाल मीना अग्रवाल अनुराधा अग्रवाल रेखा जैन दया अग्रवाल निशी अग्रवाल अनीता कृष्ण उर्मिला संथालिया सरिता नोपानी कांता अग्रवाल आशा खेतान इत्यादि ।