जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह के निर्देश पर पटना नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गत सभी अंचल में आज से वार्ड वार टीकाकरण अभियान का हुआ शुभारंभ।

जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह के निर्देश पर पटना नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत सभी अंचल में आज से वार्ड वार टीकाकरण अभियान का शुभारंभ हुआ। इस अभियान के तहत 30 टीमों द्वारा आज 1511 व्यक्तियों को टीकाकृत किया गया है। अंचलवार स्थिति इस प्रकार है-
बांकीपुर अंचल 411 अजीमाबाद अंचल 265 कंकड़बाग 245 न्यू कैपिटल 205 पाटलिपुत्रा अंचल 204 पटना सिटी अंचल 181 है।
टीकाकरण का कार्य वर्क प्लान के अनुरूप सभी अंचलों में शुरू हुआ जिसमें सभी प्रकार के टीका की व्यवस्था की गई ।
इस क्रम मे जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह द्वारा रामकृष्ण मिशन एवं हिंदी साहित्य सम्मेलन कदम कुआं में टीका एक्सप्रेस द्वारा किए जा रहे टीकाकरण कार्य का निरीक्षण किया गया तथा आम लोगों से फीडबैक प्राप्त किया गया।

निर्धारित कार्यक्रम के अनुरूप वार्डों में 15 वर्ष से 18 वर्ष तक के बच्चों / प्रिकॉशनरी डोज/ फ्रंटलाइन वर्कर अथवा हेल्थ केयर वर्कर जिनको सेकेंड डोज लिए हुए 9 माह बीत गए हैं उन लोगो को भी प्रिकॉशनरी डोज के रुप में बूस्टर डोज दिया गया। साथ ही 60 वर्ष से अधिक आयु के वैसे सामान्य नागरिक जो गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं तथा जिनको सेकंड डोज लिए 9 माह बीत चुके हैं वैसे व्यक्तियो को भी प्रिकॉशनरी डोज दिया गया। इसके अतिरिक्त जेनरल टीकाकरण के रूप में फर्स्ट एवं सेकंड डोज के छूटे हुए व्यक्तियों को भी टीका दी गई।

नगर निगम के कर्मी भी फ्रंटलाइन वर्कर के रूप में हैं। इसलिए वे भी बूस्टर डोज ले सकते हैं।

साथ ही जिलाधिकारी द्वारा होम आइसोलेशन में कार्यरत कुल 70 कर्मियों को संबोधित किया और प्रतिदिन मरीजों से बात करने का सख्त निर्देश दिया गया।

होम आइसोलेशन ट्रेसिंग सेल द्वारा आज 971 लोगों से बातचीत कर हालचाल पूछा गया तथा अब तक 12470 लोगों से बातचीत की गई है। इस क्रम में आज हिंदी भवन सभागार में हिट ऐप के तकनीकी पहलू के बारे में प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें कर्मियों को डाटा एंट्री करने तथा अपडेट करने की प्रणाली की जानकारी दी गई।

जिले में एक्टिव केस की संख्या 14006 है। कोरोना टेस्टिंग में आज पॉजिटिव व्यक्तियों की संख्या 1575 है। 24 घंटे के भीतर कुल 2497 व्यक्तियों की रिकवरी हुई है।