मणिपुर विधानसभा चुनाव से पहले हुआ बम ब्लास्ट, धमाके में 2 की गई जान वही 7 लोग गंभीर रूप से घायल।

मणिपुर विधान सभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से ठीक पहले शनिवार की रात चुराचांदपुर जिले के गंगपीमुअल गांव के एक घर में बम विस्फोट हुआ है। जिसमें एक बच्चे सहित कम से कम 2 लोगों के मारे जाने और 5 लोगो की घायल होने की खबर आई है। धमाका इतना जोरदार था कि धमके के बाद इलाके में हड़कंप मच गया।

विस्फोट में घायल 2 लोगो की गई जान।

पुलिस अधिकारीयों ने कहा कि बम विस्फोट के कारण बच्चों सहित 7 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। घटना के बाद तुरंत बाद आनन फानन में घायलों को जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां 6 साल के मांगमिनलाल और 22 साल के लैंगिनसांग ने दम तोड़ दिया। इस बम धमाके के बाद आरोपियों की तलाश में पुलिस जुट गई है।

बता दें कि घटना के बाद वरिष्ठ पुलिस अधिकारी अन्य पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया। पुलिस अज्ञात आरोपियों को पकड़ने के लिए लगातार अभियान चला रही है।

मणिपुर में 28 फरवरी को होगी वोटिंग

चुनाव आयोग ने 8 जनवरी को मणिपुर विधान सभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया था। हालांकि बाद में मतदान की तारीखों में बदलाव किया गया। मणिपुर की 60 सीटों वाली विधान सभा के लिए दो चरणों में 28 फरवरी और 5 मार्च को मतदान होना है। तो वही सभी राज्यों में होनेवाली विधानसभा के वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी।



गौरतलब है कि चुनाव आयोग की तरफ से चुनाव की तारीखों का ऐलान करने के बाद शनिवार की रात का बम विस्फोट एक बड़ी हिंसक घटना है। इस धमाके की वजह क्या है और इसके पीछे कौन है? इन सभी रहस्यों से पर्दा पुलिस की जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा।