लालू प्रसाद यादव को आज मिल सकती है बेल, रांची के हाई कोर्ट में आज होनी है जमानत पर सुनवाई।

चारा घोटाले के पांच मामलों के सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को आज बेल मिल सकती है। झारखंड हाई कोर्ट में लालू यादव की जमानत पर शुक्रवार, 1 अप्रैल को यानी आज सुनवाई होनी है। लालू यादव की जमानत पर सुनवाई को लेकर बिहार-झारखंड के राजद नेता-कार्यकर्ता और लालू यादव के परिवार की निगाहें हाईकोर्ट पर टिकी हुई हैं। इधर, लालू के छोटे बेटे तेजस्वी यादव अपने पिता की बिगड़ती सेहत को हैं लेकर अधिक चिंतित नजर आ रहे हैं।

फिलहाल चारा घोटाला मामले में जेल की सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव इन दिनो गंभीर रूप से बीमार चल रहे हैं। उनका इलाज दिल्ली एम्स में चल रहा है। रांची के रिम्स में लालू की हालत बिगड़ने के बाद उन्हें मेडिकल बोर्ड की सलाह पर एम्स में बेहतर इलाज के लिए दिल्ली भेजा गया था। तब लालू चार्टर प्लेन से बेटी मीसा भारती और सहयोगी भोला यादव के साथ रांची से दिल्ली गए थे।

लालू की जमानत याचिका पर 11 मार्च को पिछली बार सुनवाई करते हुए झारखंड हाई कोर्ट ने निचली अदालत, विशेष सीबीआइ कोर्ट से लालू की सजा संबंधी तमाम दस्तावेज की मांग की थी। इसके बाद लालू की जमानत पर सुनवाई के लिए एक अप्रैल की तिथि निर्धारित कर दी थी। झारखंड उच्च न्यायालय में शुक्रवार को दोपहर 12 बजे से जज अपरेश कुमार सिंह की अदालत में लालू यादव की जमानत पर सुनवाई होगी। इस दौरान लालू के वकील लालू प्रसाद यादव की गंभीर हालत को लेकर बेल की गुहार लगा सकते हैं ।

ताजा मेडिकल बुलेटिन के हिसाब से अभी भी लालू की हालत चिंताजनक बनी हुई है। उनकी किडनी जवाब दे रही है। उनका क्रिटनीन लेवल लगातार बढ़ता जा रहा है। स्वास्थ्य में भी उतार-चढ़ाव का दौर चल रहा है। इधर लालू यादव के परिजनों और समर्थकों की नजर हाईकोर्ट में होने वाली सुनवाई पर टिकी हुई है। आज अगर हाई कोर्ट से लालू को चारा घोटाला के डोरंडा कोषागार मामले में जमानत मिल जाती है, तो एम्स दिल्ली में कैदी के रूप में इलाज करा रहे लालू प्रसाद यादव की जेल से रिहाई हो जाएगी।