निगम चुनाव से पहले खुनी खेल शुरू, वार्ड पार्षद चुनाव में उतरने की थी तैयारी, सुपारी किलर से करवायी हत्या, जानिए पूरा मामला

फुलवारीशरीफ में 15 जनवरी को दिनदहाड़े हारुण नगर के सामने पेट्रोल पंप के पास एक लिट्टी दुकानदार कुंदन पाल की गोली मार कर हत्या कर दी गयी थी. पुलिस ने इस हत्याकांड में चार पेशेवर शूटरों को गिरफ्तार किया है. प्रेसवार्ता में एडिशनल एसपी मनीष कुमार सिन्हा ने बताया कि करौड़ी चक का रहने वाला और नगर निगम चुनाव में वार्ड 11 से भावी उम्मीदवार राकेश कुमार ने करोड़ी चक के ही रहने वाले निगम चुनाव में खड़े होने वाले भावी उम्मीदवार कुंदन पाल की हत्या पांच लाख की सुपारी देकर चार पेशेवर शूटरों से करायी थी.

वार्ड पार्षद चुनाव में उतरने की थी तैयारी, सुपारी देकर मरवाया

पुलिस को छानबीन में पता चला है कि कुंदन पाल इस वार्ड में वार्ड पार्षद की उम्मीदवारी का प्रबल दावेदार माना जा रहा था. कुंदन पाल की लोकप्रियता को देखते राकेश कुमार ने पांच लाख की सुपारी देकर कुंदन पाल की हत्या करा दी. राकेश कुमार महतो उर्फ पप्पू ने कुंदन की हत्या में एडवांस के रूप में डेढ़ लाख हत्या के बाद शेष रकम 3.50 लाख की पेमेंट भी कर चुका था.

सुपारी किलर गिरफ्तार

एडिशनल एसपी ने बताया कि पुलिस इस हत्याकांड में जमीन विवाद समेत कई पहलुओं पर जांच कर रही थी. पुलिस ने घटनास्थल और उसके आसपास लगे कई सीसीटीवी फुटेज को खंगाला. इसके अलावा कई मोबाइल नंबर सर्विलांस पर रखकर जांच की. कुंदन की हत्या के वक्त ये नंबर घटनास्थल के आसपास से काम कर रहे थे. कुंदन पाल की हत्या में पुलिस ने गर्दनीबाग के कुख्यात सुपारी किलर और हत्याकांड के मास्टरमाइंड चंदन के साथ शुभम कुमार, लोपी कुमार उर्फ साहिल व मंडेला कुमार को गिरफ्तार कर लिया है.

हत्याकांड में प्रयुक्त हथियार भी बरामद

पुलिस ने इस हत्याकांड में प्रयुक्त हथियार को भी बरामद कर लिया है. हत्याकांड में गिरफ्तार अपराधी परसा बाजार और गर्दनीबाग इलाके के ही रहने वाले हैं. गिरफ्तार चंदन पेशेवर अंतर राज्य अपराधी है जो झारखंड में मनपसंद स्टूडेंट थाना सुखदेव नगर जिला रांची में लूट कांड पटना के कदमकुआं थाना क्षेत्र के दाऊजी स्वीट्स डकैती कांड परसा बाजार के सोनू हत्याकांड बेऊर के रवि हत्याकांड सहित कई हत्या की वारदातों में शामिल रहा है.

कुंदन की सुपारी देने वाले की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी

पुलिस टीम इस हत्याकांड से जुड़े मुख्य साजिशकर्ता और चुनावी रंजिश में कुंदन की सुपारी देने वाले राकेश कुमार महतो उर्फ पप्पू समेत अन्य संदिग्ध लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. यह गिरोह इन दिनों जमीन कब्जा करवाने के नाम पर मोटी रकम उगाही कर रहा था. पुलिस गिरफ्तार सभी अपराधिक इतिहास को भी खंगाल रही है.