प्रेमी ने प्रेमिका के घर वालों से माँगा हाथ, झट हुई शादी, प्रेमी युगल बने पति-पत्नी, जानिए क्या है मामला

प्यार तो प्यार है, यह कभी भी किसी को कहीं भी हो सकता है। विज्ञान की माने तो प्यार दिल से नहीं दिमाग से होता है लेकिन इसमें दिल की भी भूमिका से इनकार नहीं किया जा सकता। इसके चक्कर में पड़कर इंसान सबकुछ भूल जाता है। इस सारे खेल का नियंत्रण दिमाग से होता है। कई बार माशूक के सामने आने पर आशिक की हथेलियों पर पसीने आते हैं, तो कभी होंठ सूखने लगते हैं और दिल जोर-जोर से धड़कने लगता है। इस स्थिति में एड्रेनलिन के कारण बेकाबू हुई धड़कनों का इल्जाम लोग निर्दोष दिल या महबूब को दे देते हैं।

प्यार हो जाने पर इंसान अपने सपनों को किसी और की सोच के साथ साझा करने लगता है। प्यार में एड्रेनलिन के कारण बेकाबू हुई धड़कनों के कारण इंसान इस कदर अंधा हो जाता है कि वह अपने अतीत को भी भूल जाता है। रिश्ते-नाते को दरकिनार कर कुछ लोग अपने प्यार के साथ जीवन की माला पिरोते हैं। एक ऐसा मामला बिहार में नवादा जिले के मेसकौर प्रखंड अंतर्गत तेतरिया पंचायत के चंदवारा गांव में हुई एक शादी सुर्खियां बन गई है। दरअसल वहां ‘चट मंगनी पट ब्याह’ वाली स्थिति बन गई थी। हुआ यूं कि एक युवक अपनी प्रेमिका के घर पहुंच गया और सीधे शादी का प्रस्ताव उसके परिवार वालों के समक्ष रख दिया। लड़का नवादा नगर थाना क्षेत्र के पिपरपांती गांव निवासी महेश चौहान का पुत्र विकास कुमार बताया गया है। उसका कई माह पूर्व से ही चंदवारा गांव निवासी तेतर चौहान की पुत्री भारती कुमारी से प्रेम-प्रसंग चल रहा था।

प्रेमी विकास कुमार अपनी प्रेमिका भारती कुमारी के घर पहुंचकर अपनी मर्जी से शादी करने की बात की। लड़की के परिवार वालों ने अपस में विमर्श किया और शादी के लिए तैयार हो गए। फिर सीतामढ़ी धाम स्थित चौहान मंदिर में दोनों की शादी करवा दी गई।
लड़की पक्ष के लोगों ने बताया कि कि विकास कुमार रिश्ते में भारती कुमारी के भाभी का भाई लगता है। पूर्व से रिश्तेदारी के कारण दोनों की जान-पहचान हुई थी। जो प्रेम प्रसंग से होते हुए शादी तक पहुंच गई। शादी के बाद प्रेमी युगल पति-पत्नी हो गए। दोनों काफी खुश दिखे। वहां मौजूद लोगों ने दोनों के सुखमय दांपत्य जीवन की कामना करते हुए आशीर्वाद दिया। फिलहाल, यह शादी इलाके में चर्चा का विषय बना है।