बिहार: स्वास्थ्य मेले का उद्घाटन करने पहुंची कांग्रेस विधायक, फीता काटने के वक्त नहीं मिला कैंची तो पर्स से निकाला ब्लेड, काटा फीता।

बिहार के वैशाली से एक दिलचस्‍प वाकया सामने आया है। कांग्रेस विधायक स्‍वास्‍थ्‍य मेले का उद्घाटन करने पहुंची थीं। जब फीता काटने की बारी आई तो कैंची ही नहीं मिल रही थी। काफी इंतजार के बाद फीता काटने के लिए जब कैंची नहीं मिली तो मैडम ने अपने पर्स से ब्‍लेड निकाला और फीता काटकर स्‍वास्‍थ्‍य मेले की औपचारिक शुरुआत कर दी। संभवत: यह अपने आप में पहला ऐसा मामला है जहां ब्‍लेड से फीता काटकर किसी समारोह या मेले का उद्घाटन किया गया है। फीता काटने के बाद विधायक ने सरकार को आड़े हाथ लिया और खरी-खोटी सुनाते हुए सरकार के कार्यों पर जमकर बरस पड़ी।

जानकारी के अनुसार, ब्‍लेड से फीता काटने की यह घटना वैशाली जिले के सहदेई की है। इस वाकये ने स्वास्थ्य विभाग में फैली अव्‍यवस्‍था की भी कलई खोल दी है। सहदेई प्रखंड में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत स्‍वास्‍थ्‍य मेला का आयोजन किया गया था। मेले के उद्धाटन समारोह के दौरान एक अजीबोगरीब स्थिति उत्पन्न हो गई, जब फीता काटने के लिए कैंची ही नहीं मिली। फीता काटने कि लिए विधायक प्रतिमा कुमारी जब पहुंचीं तो कैंची ही नहीं मिल रही थी। काफी देर तक आयोजक एक-दूसरे का मुंह ताकते रहे। आखिर जब किसी प्रकार का कोई उपाय नहीं हुआ तो प्रतिमा कुमारी ने अपने पर्स में रखें नाखून काटने वाले ब्लेड से फीता काटकर मेले का उद्घाटन कर दिया।

बिहार सरकार पर जमकर बरसीं।
विधायक प्रतिमा कुमारी ने जमकर बिहार सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सरकार को कैंसर का रोग है, इसका ऑपरेशन भी ब्लेड से ही करना पड़ेगा। बता दें कि अमृत महोत्सव को लेकर सहदेई प्रखंड में स्वास्थ्य मेला का आयोजन किया गया था। जहां आए लोगों की मुफ्त स्वास्थ्य जांच के साथ दवाइयां भी फ्री में देनी थीं। इस लापरवाही पर संज्ञान लेते हुए सहदेई के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. सुनील केसरी ने कहा है कि व्यवस्थापक से हुई चूक के लिए उन्हें अफसोस है और वह इस मामले में प्रभारी हेल्थ मैनेजर से स्पष्टीकरण मागेंगे।

पर्स में ब्‍लेड की हो रही है चर्चा।
बहरहाल समय पर कैंची तो नहीं मिली, लेकिन एक विधायक के पर्स में ब्लेड होना भी अपने आप में अनोखी बात है। फिलहाल विधायक महोदया ने ब्‍लेड से फीता काटकर स्‍वास्‍थ्‍य विभाग को असहज परिस्थितियों का सामने करने से तो बचा लिया। पर इस वाकये ने स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की तैयारियों की पोल खोल कर रख दी। इस घटना की हर तरफ चर्चा हो रही है।