पटियाला हिंसा के बाद अलर्ट मोड में आई अंबाला पुलिस, चप्पे चप्पे पर रखे हुए है पैनी नजर।

पंजाब: उपायुक्त कार्यालयों पर खालिस्तानी झंडा फहराने की धमकी के बाद अंबाला पुलिस ने भारी सुरक्षा बलो को इकट्ठा करना शुरू कर दिया है। हिन्दू संगठनों द्वारा भी जगह जगह जुलूस निकाल कर खालिस्तान समर्थकों और उनके द्वारा दिए गए धमकी का विरोध किया जा रहा है। हरियाणा में इस धमकी की हवा निकल गई लेकिन पंजाब के पटियाला में हुए दंगे के बाद साथ लगते जिले अंबाला में पुलिस हाई अलर्ट पर है। अंबाला कैंट और महेश नगर थाना प्रभारी, कैपिटल चौक और महेश नगर चौक पर नाका लगा कर वाहनों की चैकिंग में जुट गए हैं। केन्ट थाना प्रभारी नरेश कुमार के अनुसार साथ लगते पंजाब के पटियाला में हुए दंगे के बाद हरियाणा पुलिस हाई अलर्ट पर है।

चप्पे चप्पे पर पुलिस की है पैनी नजर।
देर रात पंजाब की तरफ से आने जाने वाले वाहनों की गहनता से जांच की जा रही है। अंबाला पुलिस अधिकारियों का कहना है कि किसी भी असमाजिक तत्व और उसकी गतिविधियों पर प्रशासन की गहरी नजर है। अंबाला में संवेदनशील जगहों पर पुलिस चप्पे चप्पे पर तैनात की गई है और शरारती तत्वों पर लगातार निगाह रखी जा रही है। खास तौर पर शाम और देर रात में पुलिस की सख्त निगरानी रहेगी ताकि अंधेरे का फायदा उठाकर कोई उपद्रवी तत्व सीमा में दाखिल ना हो जाए। जिला में स्थिति नियंत्रण में है और किसी तरह की कोई अप्रिय घटना होने की संभावना नहीं है।

महेश नगर थाना इंचार्ज सुरेश दलाल का कहना है कि अंबाला में तो पुलिस सतर्कता से खालिस्तानी कुछ कर नहीं पाए लेकिन पटियाला में हुए दंगे के मध्य नजर यहां सतर्कता बढ़ा दी गई है। जगह जगह पुलिस नाके लगा कर पंजाब से आने जाने वाले वाहनों की गहनता से जांच करने में जुटी है तांकि कोई शरारती तत्व अंबाला में घुसपैठ न कर सके। राष्ट्रिय राजमार्ग 444 पर आने जाने वाले वाहनों की गहन चैकिंग जारी है ताकि किसी भी तरह परेशानी का सामना ना करना पड़े।