केन्द्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम राज्य मंत्री भानू प्रताप सिंह वर्मा के द्वारा नवनिर्मित उधम विकास संस्थान भवन का किया जाएगा उद्घाटन और लोकार्पण।


केन्द्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम राज्य मंत्री भानू प्रताप सिंह वर्मा द्वारा 19 मई को सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम-विकास संस्थान, पटना के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन एवं लोकार्पण किया जायेगा। इस कार्यक्रम में विशिष्ठ अतिथि के रूप में बिहार की उप-मुख्यमंत्री रेणू देवी और बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन शामिल होंगे।

इस कार्यक्रम में एमएसएमई मंत्रालय, भारत सरकार के अपर सचिव एवं विकास आयुक्त शैलेश कुमार सिंह भा.प्र.से., उद्योग विभाग, बिहार सरकार के प्रधान सचिव, संदीप पौंड्रिक भा.प्र.से. एवं एमएसएमई मंत्रालय के विकास आयुक्त कार्यालय,नई दिल्ली के उप-महानिदेशक, डी.पी. श्रीवास्ताव भी शामिल होंगे।

सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम-विकास संस्थान, पटना के नवनिर्मित भवन के उद्घाटन के साथ-साथ संस्थान परिसर में एक केमिकल, खाद्य प्रसंस्करण एवं चमड़ा प्रक्षेत्र के उद्यमियों के लिए परीक्षण केन्द्र की स्थापना की भी घोषणा होगी, जिससे उक्त प्रक्षेत्र के एमएसएमई उद्यमियों को अपने उत्पाद के परीक्षण के लिए बिहार से बाहर जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। इस कार्यक्रम में राज्य स्थित सभी उद्योग संघ, केन्द्र एवं राज्य सरकार के संबंधित विभाग एवं बड़ी संख्या में एमएसएमई उद्यमी शामिल होंगे।