बेऊर जेल में बंद अपराधी ने जेल।से मांगा कारोबारी से रंगदारी, मामला प्रकाश में आते ही अफसरों का छूटने लगा पसीना।

बिहार में अपराधी जेल में रहकर भी अपराध की वारदातों को अंजाम देते हैं। जेल से रंगदारी मांगने के साथ अन्य वारदातों का प्लान तैयार किया जाता है। जेल में बंद अपराधी मोबाइल से अपना साम्राज्य चलाते हैं। ताजा मामला राज्य के सबसे बड़े और सुरक्षित कारागार बेऊर जेल से रंगदारी मांगने का है। जेल में बंद एक कुख्यात अपराधी ने एक कारोबारी को फोन करके 20 हजार हर माह रंगदारी की मांग की है। इसका खुलासा होने पर बिहार पुलिस और बेऊर जेल प्रशासन में खलबली मच गई है। पीड़ित ने कदम कुआं थाना में शिकायत दर्ज कराते हुए सुरक्षा की गुहार लगाई है।

पटना का कुख्यात भवानी इन दिनों बेऊर जेल में बंद है। वह जेल से ही रंगदारी मांगने का धंधा चला रहा है। पिछले दिनों कमद कुआं स्थित कारोबारी सुशील कुमार को फोन कर रंगदारी की मांग की। इतना ही नहीं भवानी ने अपने तीन गुर्गों को सुशील कुमार की दुकान पर भी भेजा और रंगदारी नहीं देने की हत्या की धमकी दी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बेऊर प्रशासन ने जेल में सभी वार्डों की तलाशी ली। बदमाश भवानी के वार्ड की गहनता से तलाशी ली गई। हालांकि उसके वार्ड से हुई बरामदगी को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गयी है। बदमाश भवानी पर हत्या और रंगदारी समेत विभिन्न अपराधों के छह मामले चल रहे हैं। जेल से वह कई कारोबारियों से पैसे मांग चुका है। लेकिन किसी ने पुलिस को सूचना देने की जहमत नहीं उठाई। कारोबारी सुशील की ओर से मिली शिकायत पर पटना पुलिस एक्टिव हो गई है।