उत्तरप्रदेश: राज्य में हिंसा पर सख्त योगी सरकार, 304 उपद्रवियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, कइयों के घरों पर चल सकता है बुल्डोजर, दोषियों की खैर नहीं।

उत्तरप्रदेश में जुम्मे की नवाज के बाद हुई हुई हिंसा के बाद योगी सरकार दंगाइयों के खिलाफ सख्त नजर आ रही है। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी में कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर जिला अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक में सभी जिलों के एसपी, डीएम, पुलिस कमिश्नर और एसएसपी शामिल हुए।

सीएम योगी ने कहा कि उपद्रवियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। सीएम योगी ने बैठक में कहा कि जिन भी इलाकों में माहौल बिगड़ने की आशंका हो धारा 144 प्रभावी की जाए।

इस बीच जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा मामले में अबतक 304 उपद्रवियों की गिरफ्तारी की जा चुकी है। एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार के मुताबिक सबसे ज्यादा गिरफ्तारी प्रयागराज से हुई है। प्रयागराज से अबतक 68, जबकि शहारनपुर से 71 गिरफ्तारियां हुई है। इसके अलावा हाथरस से 50, मुरादाबाद से 27, फिरोजाबाद से 13, अलीगढ़ से 3, जालौन से 2 और अंबेडकरनगर से 28 लोगों को हिरासत में लिया गया है।

प्रयागराज में जुमे की नमाज के बाद भड़की हिंसा मामले में पुलिस ने जावेद अहमद उर्फ पंप को हिरासत में ले लिया है। आरोपी जावेद से मामले की पूछताछ जारी है। जावेद के अवैध निर्माण को भी गिराया जा सकता है।

सूत्रों की मानें तो प्रयागराज में हिंसा भड़काने में AIMIM के कुछ नेताओं का भी हाथ हो सकता है। वहीं पुलिस को शक है कि जावेद पंप की बेटी ने भी व्हाट्सएप्प के जरिए दंगा भड़काने का काम किया। पुलिस उसके व्हाट्सएप्प, फोन और चैट भी खंगाला रही है। अगर जांच के दौरान कोई भी दोषी पाए गया तो उस पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई होगी।