बिहार के कोसी और सीमांचल के कुछ जिलों में लोगो को महसूस हुआ भूकंप का हल्का झटका, 3.8 तीव्रता की थी भूकंप, किसी के हताहत होने की नही है कोई खबर…..

बिहार में कोसी और सीमांचल के कुछ जिलों में बुधवार शाम करीब 6 बजकर 41 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किये गए। पूर्णिया, अररिया और मधेपुरा के कुछ इलाकों में भूकंप के हल्के झटके महसूस हुए। अररिया में रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 3.8 मापी गई। यह भूकंप हल्की तीव्रता का था इसलिए अधिकतर लोगों को इसका एहसास नहीं हुआ और किसी प्रकार की जान माल की हानि की खबर भी सामने नहीं आयी। हालांकि कुछ लोगों ने भूकंप के झटके महसूस किए तो वे डर गए।

लोगों के डर की मुख्य वजह बुधवार को ही अफगानिस्तान में आयी भूकंप और उससे हुई भारी तबाही थी। दक्षिण-पूर्वी अफगानिस्तान में भूकंप से अब तक एक हजार से ज्यादा लोगों की मौत की खबर है। इस खबर के बाद जब बिहार में धरती हिली तो लोगों के मन में डर बैठ गया। मौसम वैज्ञानिक राकेश कुमार के मुताबिक अररिया में भूकंप की तीव्रता 3.8 रही। पूर्णिया में इसकी तीव्रता अररिया से कम थी। इसलिए कुछ लोगों को झटके महसूस नहीं हुए। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार भूकंप का केंद्र सिक्किम में था।