हथुआ मार्केट में लगी आग थी इतनी भीषण की, दमकल की 16 गाड़ियों की लेनी पड़ी मदद, लाखो के नुकसान का अंदेशा……

बिहार की राजधानी पटना में बीते दिन से हो रही बारिश से जहां एक तरफ राजधानी के निवासी परेशान होकर घर में बैठने को मजबूर है। मौसम विभाग के द्वारा जारी चेतावनी के बाद राज्य के कई क्षेत्रों से बिजली गिरने की सूचना भी सामने आई है। इन सबके बाद आज सुबह एक परेशान कर देने वाली खबर गांधी मैदान से सटे हथुआ मार्केट में बारिश के बीच सुबह-सुबह भीषण आग लगने की आई। हथुआ मार्केट में कई दुकानें हैं जो इस आग की चपेट में आ गईं। भीषण आग को देखते हुए तुरंत फायर ब्रिगेड की टीम को इसकी सूचना दी गई। जिसके बाद आनन-फानन में दमकल की 16 गाड़ियां आग बुझाने के लिए पहुंचीं। राहत की बात है कि कुछ ही घंटों में दमकल के गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया और एक बड़े खतरे को टालने में सफल रही।

स्थानिय लोगो की समझदारी से पाया जा सका आग पर काबू…..

घटना के संबंध में बताया जाता है कि सुबह से ही बारिश के कारण लोग घरों में थे। जिन्हें काम था केवल वही सड़कों पर नजर आ रहे थे। लोग घर में थे इस कारण भी हथुआ मार्केट के आसपास के लोगों को इस आग का पता नहीं चल सका और जब तक स्थानीय लोगो को इस आग की खबर लगी तब तक काफी देर हो चुकी थी। आग भयावह रूप ले चुकी थी। यही वजह है कि एक-दो नहीं बल्कि दमकल की 16 गाड़ियों को आग बुझाने के लिए घंटो परिश्रम करना पड़ा। इस बीच स्थानीय लोग भी आग बुझाने में जुट गए थे।

इस आग ने लाखो की संपति को कर दिया राख…


जानकारी के अनुसार, आग लगने की सूचना जब अग्निशमन विभाग को मिली तो तुरंत दमकल की टीम आग बुझाने के घटना स्थल पर पहुंची। यहां आने पर स्थिति का पता चला। इसके बाद कई जगहों से आग बुझाने के लिए गाड़ी बुलाई गई। दानापुर, फुलवारीशरीफ, कंकड़बाग आदि जगहों से छोटी-बड़ी दमकल की गाड़ियां आईं और फिर आग पर काबू पाया जा सका। इस अगलगी की घटना में लाखों रुपये के नुकसान की बात कही जा रही है। आग लगने की सूचना पर हथुआ मार्केट में जिनके दुकान हैं उनके मालिक और लोग भी पहुंचने लगे। इस दौरान हथुआ मार्केट के आस पास अफरातफरी का माहौल बन गया।


हालांकि आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। घटना की जानकारी मिलने के बाद अग्निशमन विभाग के अधिकारी भी पहुंचे थे। माना जा रहा है कि शॉर्ट-सर्किट के कारण ही आग लगी होगी। अगलगी से कितने का नुकसान हुआ है अभी तक इसका आकलन नहीं किया जा सका है। गौरतलब है कि यहां कई बड़ी दुकानें हैं, ऐसे में माना जा रहा कि लाखों रुपये का नुकसान हुआ होगा।