12 जुलाई को बिहार विधान सभा के शताब्दी वर्ष के समापन के अवसर पर पटना आयेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी…….

बिहार में विधानसभा भवन का शताब्दी वर्ष मनाया जा रहा है। इन 100 सालों में विधानसभा ने कई उतार-चढ़ाव को देखा है। इसी को यादगार बनाने के लिए शताब्दी वर्ष के समापन अवसर पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार आ रहे हैं। यह पहला मौका है जब भारत के प्रधानमंत्री किसी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बिहार विधानसभा परिसर में आएंगे।

12 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड के दौरे पर रहेंगे। पीएम मोदी दोपहर बाद पटना पहुंचेंगे और बिहार विधानसभा भवन के शताब्दी वर्ष समारोह के समापन के अवसर पर विधानसभा परिसर में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा की पहल के बाद यह पहला मौका है जब देश के प्रधानमंत्री बिहार विधानसभा में आ रहे हैं। इसके पहले अभी तक कोई भी प्रधानमंत्री विधानसभा परिसर में नहीं आए थे। प्रधानमंत्री पहली बार विधानसभा आ रहे हैं इसलिए तैयारी भी बड़ी की गई है।

अत्याधुनिक तरीके से बन रहे अतिथि निवास में विधानसभा और लोकसभा से जुड़े सभी डेलीगेट आ कर रह सकेंगे। विधानसभा में आयोजित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के लिए विधानसभा परिसर में बाएं तरफ बड़े पार्क में बड़ा सा पंडाल बनाया जा रहा है। कार्यक्रम में शामिल होने के लिए विधान मंडल के सभी सदस्य ,लोकसभा और राज्यसभा के सभी सदस्य, विधानमंडल के पूर्व सदस्यों और लोकसभा और राज्यसभा के सभी पूर्व सदस्यों सहित राज्य के कई गणमान्य व्यक्तियों को आमंत्रण भेजा जा रहा है।