ममता के मंत्री के छह ठिकानों पर पड़ा सीबीआई का छापा, बीजेपी पर हमलावर हुई टीएमसी…

कोयला तस्करी मामले में सीबीआई कोलकाता की टीम ने बुधवार सुबह राज्य के श्रम तथा विधि व न्याय मंत्री मलय घटक के घर पर सर्च अभियान शुरू कर दिया। उनके घर पर छह गाड़ियों में सवार होकर सीबीआई की टीम पहुंची। सीआरपीएफ के जवानों के साथ पहुंची टीम सर्च अभियान में जुटी हुई है। बताते चलें कि कोयला तस्करी मामले में सीबीआई की यह सबसे बड़ी कार्रवाई है। आज से पहले किसी भी मंत्री के घर पर सर्च अभियान नहीं चला था।

पश्चिम बंगाल में कोयला तस्करी मामले की जांच सीबीआई और ईडी दोनों एजेंसियां कर रही हैं। बंगाल के पश्चिमी हिस्सों में ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड कई खदानें चलाती है। आरोप है कि एक रैकेट के दौरान कई सालों से अवैध रूप से खनन किए गए कोयले को काला बाजार में बेच दिया गया। इस मामले में केंद्रीय एजेंसियां अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी रूजिरा बनर्जी से भी पूछताछ कर चुकी हैं। ईडी ने दावा किया था कि टीएमसी सांसद बनर्जी इस अवैध कारोबार से मिले पैसे के लाभार्थी हैं। हालांकि बनर्जी ने इन सभी आरोपों से इनकार किया था।

छापेमारी को लेकर बीजेपी पर हमलावर टीएमसी
गौरतलब है कि राज्य में लगातार ईडी और सीबीआई की छापेमारी को लेकर सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस बीजेपी पर हमलावर है। टीएमसी का दावा है कि साल2021 के विधानसभा चुनावों में बंगाल की जनता ने बीजेपी को खारिज कर दिया है। जिसके बाद केंद्र सरकार की ओर से लगातार केंद्रीय एजेंसियों का राजनीतिक रूप से इस्तेमाल किया जा रहा है।