गोपालगंज के थानाध्यक्ष को एसपी ने किया सस्पेंड.. जिले में बढ़ते अपराधिक घटनाओं का दिया गया हवाला…..

जिले में बढ़ती आपराधिक घटनाओं को देखते हुए गोपालगंज के एसपी आनंद कुमार ने एक्शन लेना शुरू कर दिया है। पुलिसिंग में लापरवाही बरतने का आरोप में विजयीपुर थानाध्यक्ष प्रशांत कुमार को सस्पेंड कर दिया गया है। एसपी आनंद कुमार ने उनपर कार्रवाई करते हुए ये फैसला लिया। अब श्रीपुर ओपी प्रभारी नागेंद्र सहनी विजयीपुर के नये थानाध्यक्ष होंगे। वहीं, श्रीपुर ओपी में अशोक कुमार को तैनात किया गया। उधर थावे में मनोज कुमार सिंह और फुलवरिया में अब्दुल मजीद नए थानाध्यक्ष होंगे। थावे के निवर्तमान थानाध्यक्ष एसपी कार्यालय में तैनात किये गये हैं।

इधर मंगलवार को भी गोपालगंज के मांझागढ़ थाने के जाफर टोला नहर के पास अपराधियों ने बाइक सवार अंडा व मुर्गा व्यवसायी से हथियार के बल पर 10 लाख रुपए लूट लिये। लूट की वारदात के बाद दहशत में आये व्यवसायी ने भागकर थाने में सूचना दी। पुलिस ने लूट की सूचना मिलते ही ताबड़तोड़ छापेमारी शुरू कर दी है। वहीं एसपी आनंद कुमार ने जांच और कार्रवाई के लिए टीम गठित की है। लूट की वारदात संदिग्ध भी हो सकता है, वैसे पुलिस जांच कर रही है। लूट का मामला संदिग्ध है। टीम का गठन किया गया है। पुलिस जांच कर रही है। जांच के बाद ही इस मामले में बड़ा खुलासा हो पाएगा।

बताया जाता है कि सिधवलिया थाना क्षेत्र के डंगसी गांव निवासी साबिर अली का मुर्गा पालन का व्यवसाय है। मंगलवार को गोपालगंज स्थित आईसीआईसीआई बैंक से 11 लाख 50 हजार रुपए लेकर बाइक से घर लौट रहे थे। रास्ते में घात लगाये अपराधियों ने पीछा करते हुए मांझा थाना क्षेत्र के जाफर टोला नहर के पास सुनसान देखकर हथियार के बल पर बाइक रोकवा दी। मुर्गा व्यवसायी द्वारा बाइक रोकते ही अपराधियों ने कनपट्टी पर पिस्तौल तान दिया और बाइक पर झोले में रखे गये 10 लाख रुपए लूट लिया।


कैश लूटने के बाद अपराधी नहर की ओर से होकर फरार हो गए। घटना मंगलवार की दोपहर के 1 बजे के आसपास की है। पीड़ित मुर्गा व्यवसायी ने थाने में जाकर लिखित शिकायत दर्ज करायी, जिसके बाद मांझा थानाध्यक्ष विशाल आनंद के नेतृत्व में पुलिस ने जांच कर छापेमारी शुरू कर दी। पुलिस का कहना है कि जिस इलाके में लूट की वारदात हुई है, वहां से थाने की दूरी महज तीन से चार किलोमीटर है, लेकिन लूट की सूचना पीड़ित द्वारा डेढ़ घंटे बाद दी गयी, जिसके बाद जांच शुरू कर दी गयी है।